सऊदी अरब में बंधक बनाए मंडी के युवक की रिहाई की बढ़ी आस

सऊदी अरब में बंधक बनाए हिमाचल के दीपक कुमार के मामले का भारतीय दूतावास ने संज्ञान लिया है।

By BabitaEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 09:41 AM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 09:41 AM (IST)
सऊदी अरब में बंधक बनाए मंडी के युवक की रिहाई की बढ़ी आस
सऊदी अरब में बंधक बनाए मंडी के युवक की रिहाई की बढ़ी आस

धर्मशाला, जेएनएन। सऊदी अरब में होटल मालिक द्वारा बंधक बनाए हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के युवक दीपक कुमार के मामले का रियाद स्थित भारतीय दूतावास ने संज्ञान लिया है। दैनिक जागरण ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया था। रपट के आधार पर भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने दैनिक जागरण से पीड़ित परिवार का फोन नंबर लिया ताकि मामले की पूरी जानकारी जुटाई जा सके। दूतावास के अधिकारियों ने युवक के पिता से दो बार संपर्क कर पूरी जानकारी जुटाई। 

मंडी जिले के बालकरूपी निवासी प्रकाश चंद का बेटा दीपक कुमार इस साल चार फरवरी को सऊदी अरब गया था। पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले सुरेंद्र ङ्क्षसह ने होटल में कुक की नौकरी व 45000 रुपये मासिक पगार देने की बात कही थी। दीपक को सऊदी अरब ले जाने के लिए सुरेंद्र ने करीब 2.15 लाख रुपये लिए थे। सुरेंद्र का दमाम जवेल में होटल है। दो माह बाद दीपक को मात्र 45000 रुपये दिए गए। इसके बाद उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। छह माह से उसे कोई वेतन नहीं दिया गया।

दीपक कुमार से 24 अक्टूबर को अंतिम बार बात हुई थी। उसने सुरेंद्र सिंह पर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। इसके बाद दीपक से कोई बातचीत नहीं हुई है। उसका मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ है। छह नवंबर को सुरेंद्र की पत्नी ने दीपक को पिता प्रकाश को मोबाइल फोन पर कॉल कर व संदेश भेज पांच लाख रुपये की मांग की है।  प्रकाश चंद को धमकी दी है कि अगर पांच लाख रुपये जमा नहीं करवाए तो दीपक को रिहा नहीं करेंगे।

सुषमा स्वराज से से मांगी थी मदद

दीपक के परिजनों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से आग्रह किया था कि बेटे को सुरक्षित देश लाने के लिए सरकार

कदम उठाए। ई-मेल और पंजीकृत पत्र के माध्यम से विदेश मंत्री व रियाद स्थित भारतीय दूतावास को तमाम तथ्यों से अवगत करवाया गया है।

chat bot
आपका साथी