भागसूनाग में आठ माह से सीवरेज कार्य पर ब्रेक

पर्यटन स्थल मैक्लोडगंज के भागसूनाग में सीवरेज कार्य पर आठ माह से ब्रेक लगी हुइ्र है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Aug 2018 09:43 PM (IST) Updated:Tue, 21 Aug 2018 09:43 PM (IST)
भागसूनाग में आठ माह से सीवरेज कार्य पर ब्रेक
भागसूनाग में आठ माह से सीवरेज कार्य पर ब्रेक

जागरण संवाददाता, धर्मशाला :

पर्यटन स्थल मैक्लोडगंज के भागसूनाग में सीवरेज कार्य पर आठ माह से ब्रेक लगी हुई है। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग ने पर्यटन सीजन से पहले भागसूनाग में सीवरेज का कार्य शुरू किया था। इस दौरान मुख्य सड़कों, गलियों और छोटे रास्तों को भी सीवरेज बिछाने के लिए खोद दिया गया था। इसके बाद जैसे ही पर्यटन सीजन शुरू हुआ तो बीच में ही कार्य बंद कर दिया गया, लेकिन आज तक यह काम पूरा नहीं हो पाया है। इस कारण भागसूनाग के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सीवरेज के लिए उखाड़ी गई सड़क के कारण अब ट्रैफिक जाम लग रहा है। पूर्व नगर परिषद के पार्षद सुनील, संजीव नैहरिया, बिहारी लाल बोस, हस चौहान, संजीव बल्ली, अनिता पठानिया और मनीष शर्मा ने बताया कि इस विषय में कई बार आईपीएच विभाग धर्मशाला से बात की और सीवरेज कार्य जल्द पूरा करने की मांग की है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

------------------

भागसूनाग क्षेत्र में आइपीएच विभाग ने सीवरेज कार्य के लिए सड़कें काफी समय पहले उखाड़ दी हैं। आइपीएच विभाग से जल्द कार्य करवाने की मांग की है, लेकिन विभाग अब तक लापरवाह बना हुआ है। इस मामले को नगर निगम के हाउस में उठाया जाएगा।

-ओंकार नैहरिया, पार्षद भागसूनाग।

----------------

भागसूनाग में सीवरेज कनेक्टिविटी का कार्य चल रहा है। पर्यटन सीजन में कार्य बंद रखा गया था, अब बरसात में काम नहीं हो पा रहा है। बरसात के बाद जल्द ही कार्य को पूरा कर दिया जाएगा।

-राजीव डोगरा, सहायक अभियंता सीवरेज विंग आइपीएच विभाग।

chat bot
आपका साथी