पौंग झील के किनारे मिला हैंड ग्रेनेड सेना ने किया निष्क्रिय

पौंग जलाशय किनारे मिले हैंड ग्रेनेड होने को वीरवार को सेना की टीम ने नष्ट कर दिया। हांलाकि इस दौरान लोगों में दहशत का माहौल बना रहा। थाना प्रभारी सुरेश शर्मा अनुसार पुलिस को बुधवार को जानकारी मिली थी कि पौंग जलाशय किनारे जगनोली के समीप सिहाल खड्ड में ग्रेनेड जैसी वस्तु पड़ी है ।जिस पर पुलिस ने टीम सहित खोजबीन करने उपरांत पूरी रात जिस जगह ग्रेनेड पडा हुआ था वहां पर पुलिस के जवानों

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 07:16 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 07:16 PM (IST)
पौंग झील के किनारे मिला हैंड ग्रेनेड सेना ने किया निष्क्रिय
पौंग झील के किनारे मिला हैंड ग्रेनेड सेना ने किया निष्क्रिय

संवाद सूत्र, फतेहपुर : पौंग झील के किनारे मिले हैंड ग्रेनेड को सेना की टीम ने निष्क्रिय कर दिया। यह 10 साल पुराना बताया जा रहा है। वहीं, हैंड ग्रेनेड मिलने की सूचना से लोगों में दहशत का माहौल है। इसे सबसे पहले कबाड़ियों ने देखा था।

थाना प्रभारी फतेहपुर सुरेश शर्मा ने बताया कि बुधवार को सूचना मिली थी कि पौंग झील के किनारे जगनोली के समीप सिहाल खड्ड में ग्रेनेड जैसी वस्तु पड़ी है। वह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। हैंड ग्रेनेड की पुष्टि होने के बाद वहां पुलिस जवानों को तैनात कर दिया, ताकि इससे किसी को कोई क्षति न पहुंचे। इसकी सूचना जिलाधीश कांगड़ा को भी दे दी गई। वीरवार सुबह पुलिस की बम निरोधक टीम हेड कांस्टेबल देसराज के नेतृत्व में पहुंची। इसके बाद सेना की विशेषज्ञ टीम करीब दोपहर 12 बजे मौके पर पहुंची। सेना की टीम ने मेजर राकेश कृष्ण की अगुवाई में हैंड ग्रेनेड को निष्क्रिय किया। मेजर राकेश कृष्ण ने बताया कि यह करीब 10 साल पुराना लग रहा है। यह सेना का ही लगता है। जिस स्थान पर हैंड ग्रेनेड मिला है वहां कई साल पहले सेना की टुकड़ी ठहरी थी। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह सेना का ही होगा। गनीमत रही कि हैंड ग्रेनेड से कोई नुकसान नहीं हुआ। जिस स्थल पर यह पड़ा था वहां युवा क्रिकेट खेलते हैं।

-----------

राइजिंग स्टार नवीं कोर योल की बम निरोधक दस्ते ने फतेहपुर तहसील के गांव जगनोली में हैंड ग्रेनेड को निष्क्रिय कर दिया है। जिला प्रशासन के सहयोग से सेना की बम निरोधक टीम ने जान माल की हिफाजत करते हुए इसे निष्क्रिय कर दिया।

-लेफ्टिनेंट कर्नल देवेद्र आनंद

प्रवक्ता सेना।

chat bot
आपका साथी