आठ मिनट में एटीएम से उड़ाए साढ़े आठ लाख

संवाद सूत्र, फतेहपुर (कांगड़ा) : फतेहपुर पुलिस थाना के तहत धमेटा व राजा का तालाब में चोरों ने दो एटीए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 May 2017 01:01 AM (IST) Updated:Sat, 27 May 2017 01:01 AM (IST)
आठ मिनट में एटीएम से उड़ाए साढ़े आठ लाख
आठ मिनट में एटीएम से उड़ाए साढ़े आठ लाख

संवाद सूत्र, फतेहपुर (कांगड़ा) : फतेहपुर पुलिस थाना के तहत धमेटा व राजा का तालाब में चोरों ने दो एटीएम काटकर आठ लाख 68 हजार रुपये पर हाथ साफ किया। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक (केसीसी) की राजा का तालाब शाखा का एटीएम खाली निकला, जबकि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धमेटा के एटीएम से आठ लाख 68 हजार रुपये नकदी उड़ा ली। वारदात के दौरान चोरों ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह वारदात शुक्रवार सुबह करीब 3:42 बजे की हैं। चोरों ने एटीएम को गैस कटर से काटा और लाखों रुपये चोरी कर लिए। शातिरों ने घटना को मात्र आठ मिनट में अंजाम दिया। चोरी का पता तब चला जब मुंबई स्थित मुख्य कार्यालय से यहा पीएनबी बैंक के मैनेजर को घटना से संबंधित फोन आया। सीसीटीवी फुटेज देखने पर पता चला है कि घटना को दो लोगों ने अंजाम दिया है। दोनों शातिरों ने नकाब पहन रखा था। इनमें एक मोटा और एक पतला बताया जा रहा है। घटना के बाद पुलिस ने पंजाब के साथ लगते सभी सीमावर्ती क्षेत्रों को सील कर दिया है। थाना प्रभारी फतेहपुर मनोहर चौधरी ने बताया कि पुलिस घटना की जाच में जुटी है।

इससे पहले, चोरों ने सुबह करीब 2:53 बजे राजा का तालाब स्थित केसीसी बैंक की एटीएम से भी लूटपाट करने का प्रयास किया। सीसीटीवी फुटेज की जांच में पाया कि दो व्यक्ति एक कार में आए व उन्होंने एटीएम को तोड़ा, लेकिन मशीन में पैसे नहीं थे, जिस कारण उन्हें कामयाबी नहीं मिली। कयास लगाए जा रहे हैं कि धमेटा में चोरी करने वाले चोरों ने ही राजा का तालाब में भी चोरी की प्रयास किया था।

डीएसपी जवाली धर्म चंद वर्मा ने कहा कि चोरी के संबंध में पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। इसके अलावा फॉरेंसिक टीम का भी सहयोग लिया जा रहा है।

----------------

सुरक्षा के लिए सतर्क

एटीएम सुरक्षा को लेकर दिशानिर्देश के मुताबिक कदम उठाए जाते हैं। एटीएम की नजदीकी बैंकों के साथ ऑनलाइन कनेक्टीविटी रहती है। छेड़छाड़ पर तुरंत सूचना अधिकारियों को मिल जाती है, वहीं पुलिस को भी सूचित किया जाता है।

-अजय कौल, मुख्य प्रबंधक, पंजाब नेशनल बैंक, धर्मशाला

chat bot
आपका साथी