हड़ताली ग्राम सेवकों को नोटिस जारी

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : ग्राम रोजगार सेवक संघ की मांगों को मनवाने के लिए शुक्रवार को शुरू हुई अनिश्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 May 2017 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 26 May 2017 11:26 PM (IST)
हड़ताली ग्राम सेवकों को नोटिस जारी
हड़ताली ग्राम सेवकों को नोटिस जारी

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : ग्राम रोजगार सेवक संघ की मांगों को मनवाने के लिए शुक्रवार को शुरू हुई अनिश्चितकालीन हड़ताल के साथ ही ग्रामीण विकास विभाग ने नोटिस जारी कर दिए हैं। ये नोटिस निदेशक के पत्र के आधार पर जारी हुए हैं। नोटिसों में केवल ग्राम रोजगार सेवकों को चेतावनी ही जारी हुई है। धर्मशाला विकास खंड कार्यालय के बाहर शुक्रवार को ग्राम रोजगार सेवक काम रोको आंदोलन के तहत धरने पर बैठे रहे। जैसे ही ग्राम रोजगार सेवकों ने अपनी हड़ताल को लेकर सूचना विभाग को भेजी, उसी के तुरंत बाद निदेशक ने पत्र जारी कर दिया है। इसमें पिछले वर्ष हुए समझौते का भी उल्लेख किया गया है और स्पष्ट किया गया है कि वर्ष के भीतर दोबारा हड़ताल पर जाना नियमों के खिलाफ है। पंचायत सचिवों, सहायकों व तकनीकी सहायकों को दो दिवसीय प्रशिक्षण के साथ ही उन्हें ग्राम रोजगार सेवकों के कार्यो का अतिरिक्त कार्यभार भी सौंप दिया है।

-----------------------

ग्राम रोजगार सेवकों के अनिश्तिकालीन हड़ताल शुरू करने के साथ पंचायत सचिवों, सहायकों व तकनीकी सहायकों को उनका कार्य सौंप दिया गया है। ग्राम रोजगार सेवकों को निदेशक के पत्र के आधार पर नोटिस जारी किए गए हैं, जबकि आगामी कार्रवाई उच्चाधिकारियों के निर्देशों के बाद अमल में लाई जाएगी।

-धर्मेश कुमार, बीडीओ धर्मशाला

------------------------

नूरपुर : नूरपुर विकास खंड के तहत समस्त ग्राम रोजगार सेवकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। ग्राम रोजगार सेवक संघ की नूरपुर ब्लॉक इकाई के प्रधान यशपाल, उपाध्यक्ष सोहन सिंह व सचिव गगन, सुनैना, सारिका, सीमा, पंकज, अरुणा धीमान, सुभाष, गोपाल, गुरविंद्र व अनुराधा ने नूरपुर विकास खंड कार्यालय में शातिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन किया। संघ ने चेताया कि जब तक उनकी मागें पूरी नहीं होतीं, उनका काम रोको आदोलन जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी