मेडिकल कॉलेज में टीबी व मेडिसिन ओपीडी शिफ्ट करने की तैयारी

संवाद सहयोगी चंबा मेडिकल कॉलेज चंबा से मेडिसिन ओपीडी तथा टीबी ओपीडी को टीबी वार्ड मे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 05:23 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 05:23 PM (IST)
मेडिकल कॉलेज में टीबी व मेडिसिन ओपीडी शिफ्ट करने की तैयारी
मेडिकल कॉलेज में टीबी व मेडिसिन ओपीडी शिफ्ट करने की तैयारी

संवाद सहयोगी, चंबा : मेडिकल कॉलेज चंबा से मेडिसिन ओपीडी तथा टीबी ओपीडी को टीबी वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा, ताकि यहां लोगों को उपचार के दौरान दिक्कत न हो। मेडिकल कॉलेज में शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रशासन ने ओपीडी को शिफ्ट करने का फैसला लिया है।

इस बारे में शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य पीके पुरी तथा संयुक्त निदेशक दीप्ति मंढोत्रा ने मेडिकल कॉलेज के सभी वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान वार्ड में लगातार बढ़ रहे भीड़ को काम करने के लिए निर्णय लिया गया। हालांकि मेडिकल कॉलेज चंबा में शारीरिक दूरी का पालन के लिए मेडिकल स्टाफ समेत सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है, लेकिन फिर भी सुबह 10 से लेकर 12 बजे तक मरीजों व तीमारदारों की भीड़ बेकाबू हो जाती है। ऐसे में यहां कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है।

चंबा में बीते कुछ दिनों से लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में अगर मेडिकल कॉलेज चंबा में कोरोना का नया मामला सामने आता है तो यहां कोरोना विस्फोट हो सकता है। क्योंकि मेडिकल कॉलेज चंबा में दूरदराज के लोग अपना उपचार करवाने आते हैं। इसके लिए मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने दो वार्ड को शिफ्ट करने का फैसला लिया है। शारीरिक दूरी ही संक्रमण से बचाव का एकमात्र उपाय है।

--------------------

मेडिकल कॉलेज चंबा की कुछ ओपीडी में सख्ती के बावजूद शारीरिक दूरी नहीं रखी जा रही है। इसके लिए दो ओपीडी टीबी व मेडिसिन को टीबी वार्ड में शिफ्ट करने का फैसला लिए गया है। जल्द इस बारे में कार्य शुरू किया जाएगा।

-पीके पुरी, मेडिकल कॉलेज प्राचार्य चंबा

chat bot
आपका साथी