कल्हेल स्कूल भवन जनता को समर्पित

मंत्री भाजपा मंडल चुराह यशपाल मुनियान खान सदस्य पंचायत समिति सदस्य मीना राणा अध्यक्ष स्कूल प्रबंधन कमेटी वीरेंद्र राणा प्रभारी आईसीडीएस तीसा पूजा कुकरेजा के अतिरिक्त पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि युवक मंडल महिला मंडल के प्रतिनिधि व विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 05:12 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:18 AM (IST)
कल्हेल स्कूल भवन जनता को समर्पित
कल्हेल स्कूल भवन जनता को समर्पित

संवाद सहयोगी, तीसा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कल्हेल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। इस मौके पर स्कूल प्रधानाचार्य उपेंद्र कुमार ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि केवल डिग्रियां हासिल कर लेना ही सब कुछ नहीं, व्यक्तित्व के विकास के लिए बच्चों में पूर्ण संस्कारों का होना भी आवश्यक है। उन्होंने शिक्षकों का आह्वान करते हुए कहा कि बच्चों में राष्ट्रीय एकता व समाज के प्रति सम्मान भाव के बीज भी बोये। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कल्हेल में अगले शैक्षणिक सत्र के दौरान अतिरिक्त स्कूल भवन बनाने के लिए हंसराज ने दस लाख की राशि देने की घोषणा की। उन्होंने सात लाख रुपये की राशि से नवनिर्मित स्कूल के परीक्षा भवन का उद्घाटन भी किया। हंसराज ने स्कूल के रिक्त पदों को जल्द भरने का आश्वासन भी दिया। कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्र -छात्राओं ने हिदी पंजाबी व पहाड़ी सांस्कृतिक प्रस्तुति से खूब समा बांधा। विधान सभा उपाध्यक्ष ने कार्यक्रम के दौरान शैक्षणिक, खेलकूद प्रतियोगिताओं और विभिन्न स्कूली गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को इनाम स्वरूप प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह देकर भी सम्मानित किया। उन्होंने स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 21 हजार की राशि देने की भी घोषणा की। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत ग्राम पंचायत करोड़ी की नसीमा व हजरा को आइसीडीएस तीसा के सौजन्य से चालीस हजार रुपये की राशि का स्वीकृति पत्र भी प्रदान किया गया। इस मौके पर हंसराज ने स्कूल परिसर में देवदार का पौधा रोपकर स्कूली बच्चों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया । इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष ताराचंद, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अनार मुहम्मद, सदस्य जिला परिषद ज्ञान चौहान, महामंत्री भाजपा मंडल चुराह यशपाल, मुनियान खान ,सदस्य पंचायत समिति सदस्य मीना राणा, अध्यक्ष स्कूल प्रबंधन कमेटी वीरेंद्र राणा के अतिरिक्त पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि युवक मंडल ,महिला मंडल के प्रतिनिधि व विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित रहे। भरमौर स्कूल में नवाजे मेधावी विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, भरमौर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भरमौर में वीरवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें भरमौर-पांगी विधायक जिया लाल कपूर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यातिथि द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर की गई। समारोह के दौरान स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गईं। कार्यक्रम के मध्य में स्कूल के प्रधानाचार्य प्यार सिंह चाढ़क ने स्कूल की विभिन्न गतिविधियों तथा उपलब्धियों की रिपोर्ट सबके समक्ष रखी। साथ ही विद्यालय की जरूरतों तथा रिक्त पदों को भरने की मांग विधायक एवं सरकार से की गई। इस दौरान मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों को पूरी निष्ठा एवं लगन के साथ पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। वहीं, अध्यापकों तथा कर्मचारियों को पूरी ईमानदारी के साथ कार्यों को बेहतर ढंग से करने की नसीहत दी। विद्यालय की मांगो को पूरा करते हुए विधायक निधी से एक लाख रुपये मंजूर किए। साथ ही बच्चों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए 21 हजार रुपये प्रदान करने की घोषणा भी की। अंत में विद्यालय के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम के दौरान एडीएम भरमौर पृथी पाल सिंह, एसडीएम भरमौर मनीष सोनी, बीडीओ भरमौर महेंद्र राज, विकास कुमार आदि मौजूद रहे।।

chat bot
आपका साथी