सांसद को बताई भरमौर की समस्याएं

संवाद सहयोगी, होली : भरमौर-पांगी गैर जनजातीय क्षेत्र का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को भाजपा नेता जिय

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Feb 2017 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 23 Feb 2017 01:00 AM (IST)
सांसद को बताई भरमौर की समस्याएं
सांसद को बताई भरमौर की समस्याएं

संवाद सहयोगी, होली : भरमौर-पांगी गैर जनजातीय क्षेत्र का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को भाजपा नेता जिया लाल की अगुवाई में जोगेंद्रनगर में लोकसभा सांसद रामस्वरूप शर्मा से मिला। इस अवसर पर जिया लाल ने सांसद से भरमौर विधानसभा क्षेत्र की 21 पंचायतों को गैरजनजातीय पंचायत से जनजातीय पंचायत का दर्जा देने की मांग की।

उन्होंने कहा कि इन 21 पंचायतों में कई गांव ऐसे हैं, जहां लोगों को विभिन्न मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है और उन्हें जनजातीय पंचायतों को मिलने वाला लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। इस मौके पर उन्होंने सांसद से पांगी में सोलर लाइट वितरित करने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि भरमौर विस क्षेत्र के अति दुर्गम क्षेत्र पांगी में भारी बर्फबारी के कारण कई दिन ब्लैकआउट रहता है जिससे लोगों को अपने सारे आवश्यक कार्य दिन में ही निपटाने पड़ते हैं।

दूसरी ओर बच्चों की पढ़ाई भी बुरी तरह से प्रभावित होती है। उन्होंने सांसद से मांग की कि पांगी की जनता को सोलर लाइट वितरित करने की व्यवस्था की जाए, ताकि उनकी परेशानियां कम हो सकें। वहीं उन्होंने पुर्थी पंचायत में बैंक की शाखा खोलने की मांग भी की। जिया लाल ने सांसद से आग्रह किया कि उन्हें जल्द से जल्द भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सी मिलवाया जाए, ताकि वह अपनी समस्याओं को उनके समक्ष भी रख सकें।

उन्होंने कहा कि भरमौर काफी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। यहां पर बर्फबारी होने के कारण ब्लैकआउट के बाद ग्रामीणों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा भी काफी समस्याएं हैं, जिन्हें सुलझाना जरूरी है। सांसद रामस्वरूप ने जल्द से जल्द इन समस्याओं का समाधान करने और उन्हें प्रधानमंत्री से मिलवाने का आश्वासन दिया है। इस अवसर पर योगराज शर्मा, नीलम, शकुंतला, कल्याण ठाकुर, नरेंद्र, रवि, रूप चंद, राज कुमार, अनिल सहित कई अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी