जिला परिषद काडर के कर्मियों के समर्थन में उतरे पंचायत प्रधान

संवाद सहयोगी चंबा पंचायती राज विभाग में विलय के लिए पांच दिन से दिन से हड़ताल पर डटे जिला प

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jul 2022 04:51 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jul 2022 04:51 PM (IST)
जिला परिषद काडर के कर्मियों  के समर्थन में उतरे पंचायत प्रधान
जिला परिषद काडर के कर्मियों के समर्थन में उतरे पंचायत प्रधान

संवाद सहयोगी, चंबा : पंचायती राज विभाग में विलय के लिए पांच दिन से दिन से हड़ताल पर डटे जिला परिषद काडर के कर्मचारियों के समर्थन पर पंचायत प्रधान भी उतर आए हैं। शुक्रवार को चंबा खंड के प्रधानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने हड़ताल पर बैठे पंचायत कर्मचारियों का समर्थन करते हुए बीडीओ के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर जिला परिषद काडर के कर्मचारियों की मांग पर जल्द विचार करने की गुहार लगाई।

पंचायत प्रधान यूनियन चंबा के अध्यक्ष विजय कुमार, उपाध्यक्ष पवन कुमार का कहना है कि जिला परिषद काडर के अधीन कार्यरत कर्मचारी और अधिकारी पिछले 22 वर्षों से विभाग में विलय की राह देख रहे हैं। इसके चलते लंबे अंतराल के बाद नियमित होने पर भी जिला परिषद काडर के कर्मचारियों को अन्य विभागों के स्थायी कर्मचारियों की तर्ज पर सुविधाएं, आर्थिक लाभ व पदोन्नति नहीं मिल पा रही है। ऐसे में सरकार जल्द उनकी इस मांग को पूरा करे ताकि हड़ताल से ठप पड़े पंचायत के कार्य सुचारू रूप से चल पाएं। इसके अलावा सदर विधायक पवन नैयर, कांग्रेस के प्रदेश सचिव राज सिंह ठाकुर के अलावा जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों का भी इन कर्मचारियों को समर्थन मिल रहा है। शुक्रवार को भी जिला पंचायत कार्यालय के अलावा सभी खंडों में पंचायत कर्मचारी हड़ताल पर डटे रहे।

जिला परिषद काडर अधिकारी एवं कर्मचारी महासंघ चंबा के अध्यक्ष मयंक चौहान का कहना है कि हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती। ऐसे में सरकार जल्द उन्हें विभाग में विलय में विलय करे, जिससे पंचायत के विकास सहित लोगों के काम समय पर हो सकें।

chat bot
आपका साथी