बिगड़े मौसम के तेवर, साचपास में एक फुट बर्फबारी

जिला चंबा की पांगी घाटी में पिछले दो दिन से मौसम के बिगड़े मिजाज से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Nov 2019 09:49 PM (IST) Updated:Mon, 04 Nov 2019 06:30 AM (IST)
बिगड़े मौसम के तेवर, साचपास में एक फुट बर्फबारी
बिगड़े मौसम के तेवर, साचपास में एक फुट बर्फबारी

संवाद सहयोगी, पांगी : जिला चंबा की पांगी घाटी में पिछले दो दिन से मौसम के बिगड़े मिजाज से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। रविवार को पांगी मुख्यालय किलाड़ सहित अन्य निचले क्षेत्रों में दिनभर बारिश होती रही, जबकि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया। पांगी घाटी को जिला चंबा से जोड़ने वाले सबसे नजदीकी मार्ग पांगी-चंबा वाया साचपास में भी रविवार को दिनभर बर्फबारी का दौर जारी रहा। इस दौरान साचपास में करीब एक फुट से अधिक बर्फबारी हुई। जबकि, सुराल, सुराल भटौरी, हुंडान, हुंडान भटौरी, कुमार, परमार, कुमार भटौरी तथा परमार भटौरी तथा चस्क भटौरी में भी करीब पांच से सात इंच तक बर्फबारी हुई है।

बर्फबारी के कारण घाटी के ऊपरी क्षेत्रों में रहने वाले लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं। रविवार को देरशाम तक पांगी मुख्यालय किलाड़ में बारिश का दौर जारी रहा। यदि सोमवार को भी घाटी में बारिश का दौर जारी रहता है तो पांगी मुख्यालय में भी बर्फबारी होने के आसार बढ़ जाएंगे। रविवार को दिनभर बारिश जारी रहने से किलाड़ में लोगों की आवाजाही आम दिनों के मुकाबले कम रही। लोगों का कहना है कि नवंबर में यहां पर कभी भी बर्फबारी हो सकती है। ऐसे में लोगों ने खाद्य सामग्री सहित अन्य जरूरी सामग्री को एकत्रित करना शुरू कर दिया है।

आरसी पांगी सुखदेव सिंह का कहना है कि पांगी के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है। जिस तरह से मौसम के हालात हैं, उसको देखते हुए लग रहा है कि निचले क्षेत्रों में भी जल्द बर्फबारी हो सकती है। इसलिए लोग मौसम का मिजाज देखते हुए ही घरों से बाहर निकलें।

chat bot
आपका साथी