चांजू-2 प्रोजेक्ट में शरारती तत्वों ने की तोड़फोड़, लगाई आग

चुराह में कॉसमॉस हाईड्रो के चांजू-2 प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य में जुटी साई इंजीनियरिग फाउंडेशन के प्रोजेक्ट की वियर साइट पर रखी गई मशीनरा व स्टोर में शरारती तत्वों द्वारा तोड़फोड़ की गई तथा आग भी लगाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 May 2020 10:43 PM (IST) Updated:Tue, 12 May 2020 06:25 AM (IST)
चांजू-2 प्रोजेक्ट में शरारती तत्वों ने की तोड़फोड़, लगाई आग
चांजू-2 प्रोजेक्ट में शरारती तत्वों ने की तोड़फोड़, लगाई आग

संवाद सहयोगी, होली : चुराह में कॉसमॉस हाईड्रो के चांजू-2 प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य में जुटी साई इंजीनियरिग फाउंडेशन के प्रोजेक्ट की वियर साइट पर रखी गई मशीनरा व स्टोर में शरारती तत्वों द्वारा तोड़फोड़ की गई तथा आग भी लगाई गई। रविवार देररात करीब एक बजे 12 से 15 लोगों ने वियर साइट पर आकर पहले बिजली सप्लाई की तारें काटीं। इसके बाद सीसीटीवी तोड़ दिए। जब वहां मौजूद चौकीदारों ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो उन्होंने लाठियों व डंडों से चौकीदारों पर हमला कर दिया, जिस कारण सभी पांचों चौकीदारों को गंभीर चोटें आई और वे किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से भागे।

लेबर कॉलोनी में सोए हुए मजदूरों पर हमला

इसके उपरांत शरारती तत्वों ने प्रोजेक्ट के मुख्य स्टोर को आग लगा दी, जिसमें कंपनी का एक से डेढ़ करोड़ रुपये का सामान पूरी तरह जल गया। इसके उपरांत लेबर कॉलोनी में सोए हुए मजदूरों पर भी हमला किया गया तथा वे किसी तरह से अपनी जान बचाकर भागे और मोबाइल फोन से प्रोजेक्ट प्रबंधन को घटना की सूचना दी। प्रोजेक्ट प्रबंधक ने पुलिस थाना तीसा व फायर ब्रिगेड तथा एसडीएम चुराह को सूचित किया गया। पुलिस व फायर ब्रिगेड ने प्रात: करीब चार बजे तक किसी तरह आग पर काबू पाया।

प्रोजेक्ट इंचार्ज इंचार्ज राजीव सकलानी ने कहा कि उक्त घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत दी गई है। उन्होंने उपायुक्त चंबा व पुलिस अधीक्षक से शरारती तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उधर, डीएसपी रमाकांत ने कहा कि पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। इस बारे में लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। छानबीन के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी