कांगड़ा-चंबा लोकसभा क्षेत्र से युवा को मिले मौका : शांता

सांसद शांता कुमार ने कहा है कि लोकसभा चुनाव मैं लड़ूंगा या नहीं, इसका फैसला हाइकमान करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Oct 2018 07:02 PM (IST) Updated:Mon, 22 Oct 2018 07:02 PM (IST)
कांगड़ा-चंबा लोकसभा क्षेत्र से युवा को मिले मौका : शांता
कांगड़ा-चंबा लोकसभा क्षेत्र से युवा को मिले मौका : शांता

संवाद सहयोगी, चंबा : सांसद शांता कुमार ने कहा है कि मैं आगामी लोकसभा चुनाव लड़ूंगा या नहीं, इसका फैसला हाईकमान ही लेगा। लेकिन, मैं चाहता हूं कि इस बार कांगड़ा-चंबा लोकसभा सीट पर किसी युवा उम्मीदवार को मौका मिले। हाईकमान का जो भी फैसला होगा, वह मुझे मंजूर होगा। शांता कुमार सोमवार को जिला मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा तैयार है और जीत भी हासिल करेगी। जिला चंबा के सिकरीधार में लगने वाले प्रस्तावित सीमेंट प्लांट पर सांसद शांता कुमार ने कहा कि इसका शिलान्यास औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जल्द किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए टेंडर आमंत्रित किए गए थे, लेकिन महज एक कंपनी ने ही इसमें भाग लिया। इस कारण इसे रद करना पड़ा। यहां सड़क न होने के कारण कंपनियां दिलचस्पी नहीं दिखा रही हैं। सरकार यहां के लिए सड़क बनाएगी।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजना के अंतर्गत देश की करीब 180 कंपनियों के कुल मुनाफे का दो फीसद देश के पिछड़े जिलों के विकास में लगाया जाएगा। चंबा जिला का नाम भी इसमें शामिल है। कंपनियों द्वारा अर्जित लाभ से मिलने वाले पैसे को लेकर एक कमेटी गठित की गई है, जिसके वह अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने बताया कि एक योजना के तहत देश के प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में हर वर्ष स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जाएगा। इसके अंतर्गत इस वर्ष कांगड़ा व सलूणी को चयनित किया गया है।

chat bot
आपका साथी