खड़ामुख-होली मार्ग पर गिरी चट्टानें, आवाजाही ठप

खड़ामुख-होली सड़क पर बुधवार देर रात पहाड़ी दरकने से मार्ग प

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Aug 2018 08:04 PM (IST) Updated:Thu, 09 Aug 2018 08:34 PM (IST)
खड़ामुख-होली मार्ग पर गिरी चट्टानें, आवाजाही ठप
खड़ामुख-होली मार्ग पर गिरी चट्टानें, आवाजाही ठप

जागरण टीम, होली/चन्हौता : खड़ामुख-होली सड़क पर बुधवार देर रात पहाड़ी दरकने से मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया, जिस कारण यातायात व्यवस्था ठप पड़ गई। वीरवार दिनभर लोक निर्माण विभाग की मशीनरी मार्ग को बहाल करने के कार्य में जुटी रही। शाम करीब सात बजे के बाद मार्ग को छोटे वाहनों के लिए बहाल किया जा सका। मार्ग बंद होने के कारण यात्रियों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ी। उन्हें मंजिल तक वाहनों की अदला-बदली करके पहुंचना पड़ा।

गौरतलब है कि बुधवार देर रात खड़ामुख के समीप भारी भूस्खलन हो गया, जिस कारण भारी भरकम चट्टानें सड़क पर आ गिरीं। रात को मार्ग बंद रहने के उपरांत वीरवार सुबह ही लोक निर्माण विभाग द्वारा मशीनरी व कर्मचारियों के साथ मार्ग को बहाल करने का कार्य शुरू किया गया। मार्ग से चट्टानों को हटाने के लिए उन्हें ब्ला¨स्टग का सहारा लेना पड़ा। मार्ग बंद होने के कारण दूध, ब्रेड, सब्जी व अन्य सामान को होली नहीं पहुंचाया जा सका। हालात यह थे कि छोटे वाहनों के गुजरने के लिए भी जगह नहीं बची थी। सड़क बंद होने से होली घाटी के लिए शाम तक वाहनों की आवाजाही नहीं हो सकी। हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस सेवा व निजी बस सेवा भी ठप रही। हालांकि निगम ने होली के लिए एक बस ट्रांसमिशन के जरिये यात्रियों को सुविधा प्रदान की, लेकिन अन्य वाहनों को दिनभर मार्ग बहाल होने का इंतजार करना पड़ा। बरसात के दिनों में अकसर भरमौर व होली मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद हो जाती है, जिसके कारण वाहन चालकों व पैदल यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। लोगों ने मांग की है कि भरमौर व होली मार्ग पर लोक निर्माण विभाग की टीम तैनात रहे, ताकि मार्ग बंद होते ही जल्द मार्ग को बहाल किया जा सके।

--------

खड़ामुख के पास भूस्खलन के कारण भारी भरकम चट्टानें सड़क पर आ गिरी, जिस कारण मार्ग पर आवाजाही पूरी तरह से ठप पड़ गई। जैसे ही मार्ग के बंद होने की सूचना मिली विभाग द्वारा मशीनरी व कर्मचारियों को भेजकर मार्ग बहाल करवाने का कार्य शुरू किया गया। मार्ग को जल्द ही बहाल करवाकर लोगों को राहत प्रदान कर दी जाएगी।

-एसके धीमान, सहायक अभियंता लोनिवि गरोला।

chat bot
आपका साथी