बीमार व बुजुर्गो को घरद्वार लगाई जा रही सतर्कता डोज

स्वास्थ्य खंड पुखरी के चिकित्सकों की ओर से आंगनबाड़ी केंद्रों में शिविर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Aug 2022 06:18 PM (IST) Updated:Fri, 19 Aug 2022 06:18 PM (IST)
बीमार व बुजुर्गो को घरद्वार लगाई जा रही सतर्कता डोज
बीमार व बुजुर्गो को घरद्वार लगाई जा रही सतर्कता डोज

संवाद सहयोगी, चंबा : स्वास्थ्य खंड पुखरी के चिकित्सकों की ओर से आंगनबाड़ी केंद्रों में शिविर लगाकर लोगों को सतर्कता डोज लगाई जा रही है। बीमार व असहाय लोगों को घरद्वार कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। चंबा में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पाया था कि बीमार व बजुर्गो को वैक्सीन लगाने के लिए स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने में काफी परेशानी हो रही है। बीमार व बुजुर्गो के संक्रमण की चपेट में आने का अधिक खतरा रहता है। इसलिए बीमार व बुजुर्गो को स्वास्थ्य विभाग ने घरद्वार वैक्सीन घर पर लगाने का फैसला लिया था ताकि संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके।

भले ही अब मामले कुछ हद तक कम हुए हैं लेकिन स्वास्थ्य खंड पुखरी के चिकित्सकों की ओर से अभी भी आंगनबाड़ी केंद्रों में शिविर लगाकर लोगों को कोरोना की सतर्कता डोज लगाई जा रही है। टीम में शामिल डा. नीरज गुप्ता, डा. ज्योति, फार्मासिस्ट देवेंद्र व अर्चना का कहना है कि अभी तक उनकी ओर से मोहल्ला पक्का टाला, सुराड़ा, कसाकड़ा, चमेश्नी, चरपट, सपड़ी, मुगला, व जुलाकड़ी सहित अन्य आंगनबाड़ी केंद्रों में शिविर लगाकर कई लोगों को सतर्कता डोज लगाई है। बीमार व बुजुर्गों को घरों में जाकर भी वैक्सीन लगाई जा रही है। इस दौरान लोगों को कोरोना नियमों का पालन करने को लेकर जागरूक किया जा रहा है।

--------------------

पंचायत व मोहल्लों में कैंप लगा कर वैक्सीन लगाने के साथ लोगों को कोरोना बचाव के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। बुजुर्गों व बीमार व्यक्तियों को घर पर जाकर वैक्सीन लगाई जा रही है।

डा. जालम भारद्वाज जिला स्वास्थ्य अधिकारी चंबा।

--------------

शहर के लगभग सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में शिविर लगाकर लोगों को सतर्कता डोज लगाई गई है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। कोरोना का खतरा अभी भी बरकरार है। ऐसे में लोग सतर्कता डोज लगाने के लिए आगे आएं।

डा. ज्योति पुरी।

chat bot
आपका साथी