डीएवी महाविद्यालय बनीखेत में लौटी रौनक

डीएवी महाविद्यालय बनीखेत में लगभग पांच माह बाद बुधवार को एक बार फिर से शैक्षणिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 05:18 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 05:18 PM (IST)
डीएवी महाविद्यालय बनीखेत में लौटी रौनक
डीएवी महाविद्यालय बनीखेत में लौटी रौनक

संवाद सहयोगी, डलहौजी : डीएवी महाविद्यालय बनीखेत में लगभग पांच माह बाद बुधवार को एक बार फिर से शैक्षणिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं। इससे महाविद्यालय परिसर सहित बनीखेत कस्बे में भी विद्यार्थियों की चहल-पहल से रौनक आ गई है। बुधवार को बीए, बीकाम व बीएसएसी तृतीय वर्ष के विद्यार्थी महाविद्यालय में बुलाए गए थे। महाविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां पुन: शुरू होने से पहले महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा कोरोना से बचाव के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

महाविद्यालय परिसर में प्रवेश से पहले थर्मल स्कैनिग, हाथों को सैनिटाइज करने व शारीरिक दूरी के नियम का पालन करवाना सुनिश्चित किया जा रहा है। महाविद्यालय के प्राचार्य डाक्टर बलजीत पटियाल ने बताया कि महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा शैक्षणिक गतिविधियां कोरोना से बचाव के सभी सुरक्षा मानदंडों के पालन के साथ शुरू की गई हैं। बुधवार से महाविद्यालय में बीए, बीकॉम व बीएससी तृतीय वर्ष की कक्षाएं शुरू की गई हैं। पटियाल ने बताया कि महाविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां शुरू करने से पहले विद्यार्थियों व स्टाफ के कोरोना से बचाव के लिए किए गए व्यापक प्रबंधों के तहत बीमार विद्यार्थियों व स्टाफ सदस्यों को महाविद्यालय में आने की अनुमति नहीं है। महाविद्यालय के प्रवेशद्वार पर ही सभी विद्यार्थियों व स्टाफ सदस्यों की थर्मल स्कैनिग के साथ हाथों को सैनिटाइज करने के उपरांत ही महाविद्यालय में प्रवेश करने दिया जा रहा है।

महाविद्यालय परिसर में पहले ही पर्याप्त स्थानों पर हैंड सैनिटाइजर स्टैंड भी स्थापित हैं। वहीं हाथों को धोने के लिए हैंडवाश की भी व्यवस्था की गई है। सभी कक्षा कक्षों को दिन में दो बार सैनिटाइज करवाया जा रहा है। कक्षाओं में विद्यार्थियों के बैठने के स्थान पर भी शारीरिक दूरी के नियम के पालन के साथ मानक संचालन प्रक्रिया अपनाई जा रही है। महाविद्यालय परिसर में विद्यार्थियों के एकत्र होने पर प्रतिबंध है।

chat bot
आपका साथी