स्वास्थ्यकर्मी सहित आठ और व्यक्ति कोरोना संक्रमित

जिला चंबा में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 06:37 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 05:18 AM (IST)
स्वास्थ्यकर्मी सहित आठ और व्यक्ति कोरोना संक्रमित
स्वास्थ्यकर्मी सहित आठ और व्यक्ति कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, चंबा : जिला चंबा में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को एक स्वास्थ्यकर्मी सहित आठ और व्यक्ति संक्रमित निकले हैं। इनमें से कुछ को कोविड केयर सेंटरों और कुछ को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

17 सितंबर को जांच के लिए आरटी पीसीआर लैब में भेजे गए 191 सैंपलों में से 189 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि दो सैंपल जांच के दौरान पॉजिटिव पाए गए हैं। चुवाड़ी क्षेत्र के गांव गाहर का रहने वाला 43 वर्षीय पुरुष और ग्राम पंचायत बकलोह का रहने वाला 42 वर्षीय पुरुष कोरोना संक्रमित निकला है। वहीं 18 सितंबर को रैपिड एंटीजन टेस्ट किट्स के माध्यम से जांचे गए 91 सैंपलों में से 85 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और छह सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं।

मेडिकल कॉलेज चंबा में उपचाराधीन 45 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। लीवर संबंधित रोग होने के कारण उसे स्वास्थ्य विभाग ने डीसीएच धर्मशाला रेफर कर दिया है। मेडिकल कॉलेज चंबा में ही उपचाराधीन सलूणी उपमंडल के गांव कमली का रहने वाला 74 वर्षीय पुरुष भी कोरोना संक्रमित निकला है, जिसे स्वास्थ्य विभाग ने डीसीएचसी डलहौजी रेफर कर दिया है। इसके अतिरिक्त बनीखेत गांव का 48 वर्षीय स्वास्थ्यकर्मी, सुरंगाणी गांव की 54 वर्षीय महिला, ग्राम पंचायत मसरूंड की 36 वर्षीय महिला और गांव कियूना का 54 वर्षीय पुरुष भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। वहीं शुक्रवार को होम आइसोलेशन में रखे गए 14 व्यक्तियों ने नई दस दिन की अवधि पूर्ण कर ली है। उक्त 14 का नाम स्वस्थ हुए व्यक्तियों में दर्ज कर लिया गया है।

-----------

जिला चंबा में शुक्रवार को आठ व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 14 व्यक्तियों ने होम आइसोलेशन में दस दिन की अवधि पूर्ण कर ली है। जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 91 हो गई है।

-डॉ. राजेश गुलेरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा।

chat bot
आपका साथी