आठ वार्डो में घर से बाहर निकलने पर पाबंदी

चंबा शहर में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर शहर के आठ वार्ड पूरी तरह से सील कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 06:27 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 06:22 AM (IST)
आठ वार्डो में घर से बाहर निकलने पर पाबंदी
आठ वार्डो में घर से बाहर निकलने पर पाबंदी

संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा शहर में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर शहर के आठ वार्ड पूरी तरह से सील कर दिए हैं। साथ ही मुख्य बाजार चंबा को भी आगामी आदेश तक बंद करवा दिया है। अब चंबा शहर में कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकल पाएगा। उल्लेखनीय है कि तीन अगस्त को मोहल्ला धड़ोग का एक वरिष्ठ नागरिक कोरोना संक्रमित पाया गया था। उसके नजदीकी संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए गए थे। अब तक धड़ोग मोहल्ले में 66 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

---------

इन वार्डो को किया गया सील

सील किए वार्डो में वार्ड दो कसाकड़ा, वार्ड तीन चौगान, वार्ड चार हटनाला, वार्ड पांच जनसाली, वार्ड छह चौंतड़ा, वार्ड सात सुरारा, वार्ड आठ सपड़ी और वार्ड नौ धड़ोग शामिल हैं।

उपमंडल अधिकारी (ना.) चंबा ने इस आशय अधिसूचना भी जारी कर दी है। कंटेनमेंट जोन में लोगों और वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है।

------

आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी सुनिश्चित

आवश्यक सेवाएं देने के लिए प्रयुक्त अधिकारी और कर्मचारी क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित बनाएंगे। क्षेत्र में पेयजल और बिजली की निर्बाध आपूर्ति की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्षेत्र में फ्लू जैसी बीमारी के लक्षण वाले व्यक्तियों की घर-घर स्क्रीनिग के लिए टीमें तैनात की जाएंगी। क्षेत्र में संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए सभी व्यक्तियों की खोज कर उनकी जांच की जाएगी और उन्हें आइसोलेट किया जाएगा।

--------

पुलिस का रहेगा कड़ा पहरा

कंटेनमेंट जोन में प्रवेश तथा निकासी प्रतिबंधित करने के लिए पुलिस बल की तैनाती रहेगी। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों के अतिरिक्त किसी अन्य व्यक्ति को कंटेनमेंट जोन में आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। कंटेनमेंट जोन में प्रवेश और निकासी के समय सभी वाहनों को अनिवार्य रूप से सैनिटाइज किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन के सभी निवासियों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना अनिवार्य है। चंबा बाजार में केवल दवा की दुकानें और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी।

-------

चंबा शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर नगर परिषद के आठ वार्ड कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इसके अलावा मुख्य बाजार चंबा को भी बंद करवाया गया है। नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। महामारी को हराने के लिए यह कदम उठाया गया है।

-शिवम प्रताप सिंह, एसडीएम चंबा।

chat bot
आपका साथी