छतराड़ी से कूंर के लिए चलाई जाए बस

छतराड़ी- कूंर मार्ग पर एक वर्ष से परिवहन निगम की बस सेवा ठप होने से चार पंचायतों के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 04:10 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 05:18 AM (IST)
छतराड़ी से कूंर के लिए चलाई जाए बस
छतराड़ी से कूंर के लिए चलाई जाए बस

संवाद सहयोगी, चंबा : छतराड़ी- कूंर मार्ग पर एक वर्ष से परिवहन निगम की बस सेवा ठप होने से चार पंचायतों के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों को लूना से टैक्सी में महंगे किराये पर सफर कर घर पहुंचना पड़ रहा है। एक वर्ष बीत जाने के बाद भी बस सेवा बहाल न होने से प्रशासन के खिलाफ ग्रामीणों में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है।

शुक्रवार को ग्रामीणों ने बस चलाने की मांग को लेकर उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि छतराड़ी- कूंर मार्ग पर सर्दियों के मौसम में भारी बर्फबारी व बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है, जिस कारण मार्ग पर जगह-जगह डंगे क्षतिग्रस्त होने के चलते बस सेवा ठप होकर रह गई है।

लोक निर्माण विभाग ने मार्ग को छोटे व बड़े वाहनों को चलाने के लिए बहाल कर दिया है लेकिन फिर भी बसों को नहीं चलाया जा रहा है। इस मार्ग पर परिवहन व निजी बस सेवा ठप होने से छतराड़ी, कूंर, जगत व रहनूकोठी पंचायत की हजारों की आबादी को दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। उन्होंने बताया वे कई बार बस सेवा को बहाल करने की मांग उठा चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है।

लोगों ने चेतावनी दी कि बस सेवा को बहाल न किया तो मजबूरन सड़कों पर उतरकर आंदोलन करना पड़ेगा। लोगों ने चंबा से सुबह छह बजे तथा दोपहर 12 बजे बस चलाने की गुहार लगाई।

chat bot
आपका साथी