चंबा-सनवाल मार्ग पर जुकयाणी घार में धंसा डंगा, लटकी बस

सनवाल-चंबा रूट पर जा रही बस सोमवार सुबह जुकयाणी घार के पास डंगा धंसने से लटक गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 04:39 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 04:39 PM (IST)
चंबा-सनवाल मार्ग पर जुकयाणी घार में धंसा डंगा, लटकी बस
चंबा-सनवाल मार्ग पर जुकयाणी घार में धंसा डंगा, लटकी बस

संवाद सूत्र, सेईकोठी : चुराह क्षेत्र में सनवाल-चंबा रूट पर जा रही बस सोमवार सुबह जुकयाणी घार के पास डंगा धंसने से लटक गई। इससे बस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। हालांकि चालक ने जुकयाणी घार को पार करने से पहले ही सवारियों को उतार दिया था, ताकि किसी प्रकार का कोई नुकसान न हो। चालक ने अपने जोखिम पर बस को पार करने का प्रयास किया, लेकिन वह इसे घार के पार नहीं कर पाया और गाड़ी घारे के बीच फंस गई। इससे छोटे वाहनों को भी काफी समय तक इंतजार करना पड़ा। इसके बाद बस को हटाने के बाद ही मार्ग पर आवाजाही शुरू हुई। सूचना मिलते ही प्रशासन ने मौके पर जेसीबी भेजी और घार में फंसी बस को निकाला। गनीमत रही कि गाड़ी नीचे नहीं लुढ़की, अन्यथा चालक की जान पर भी बन सकती थी। यहां पहले ही सनवाल से पठानकोट जा रही सरकारी बस के चालक ने हादसे की संभावना को देखते हुए बस को रोक दिया था। लोगों ने इसे चालक की लापरवाही माना है। उनके मुताबिक यहां पहले भी हादसे हुए हैं।

जुकयानी घारे के समीप लोक निर्माण विभाग की ओर से क्रेट वर्क किया जा रहा है। कार्य अधूरा होने के चलते सुबह तक रोड बंद हो चुका था, लेकिन चालक ने जान जोखिम में डालकर गाड़ी को क्रॉस करने का हौसला दिखाया, लेकिन बस बीच में ही फंस गई।

एसडीएम चुराह हेमचंद वर्मा ने बताया कि बस को जेसीबी की मदद से निकाल लिया गया है। जैसे ही सूचना मिली थी तो लोक निर्माण विभाग को मार्ग बहाल करने के निर्देश दिए गए थे।

chat bot
आपका साथी