धड़ोग मोहल्ले में आठ कोरोना संक्रमित

संवाद सहयोगी चंबा चंबा शहर के धड़ोग मोहल्ला में बीते दिनों कोरोना संक्रमित पाए गए व्यक्ति क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 03:57 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 03:57 PM (IST)
धड़ोग मोहल्ले में आठ कोरोना संक्रमित
धड़ोग मोहल्ले में आठ कोरोना संक्रमित

संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा शहर के धड़ोग मोहल्ला में बीते दिनों कोरोना संक्रमित पाए गए व्यक्ति के बाद संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शुक्रवार को भी मोहल्ले में एक साथ आठ व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही जिला चंबा में दो और लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इसका पता स्वास्थ्य विभाग के पास शुक्रवार सुबह पहुंची कोरोना रिपोर्ट में हुआ है।

धड़ोग मोहल्ले में 40 वर्षीय, 65 वर्षीय, 42 वर्षीय, 67 वर्षीय, 42 वर्षीय तथा 64 वर्षीय पुरुष और उसके अलावा 59 वर्षीय तथा 40 वर्षीय महिलाएं कोरोना संक्रमित हुई हैं। इसके अलावा एनएचपीसी-2 कॉलोनी में सीआइएसएफ जवान की रिश्तेदार 15 वर्षीय किशोरी कोरोना पॉजिटिव हुई है, जो कि हाल ही में कर्नाटक से यहां पहुंची थी। इसके बाद इसे होम क्वारंटाइन किया गया था।

वहीं, डलहौजी कैंट में सेना का एक जवान कोरोना संक्रमित हुआ है, जो कि लेह से वापस लौटा था। जिला चंबा में 10 और लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर सात पहुंच गई है, जबकि आज तक 147 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 86 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा 147 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 99 कोरोना सैंपल की रिपोर्ट वीरवार को लंबित पड़ी हुई थी। शुक्रवार को रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंचने पर जहां 10 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, वहीं 89 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। जिला चंबा में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने प्रशासन स्वास्थ्य विभाग व लोगों की चिता बढ़ा दी है। यदि इसी तरह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते रहे तो इससे मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं।

उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश गुलेरी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। विभाग द्वारा लगातार कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जिला चंबा में कोरोना संक्रमण की सही स्थिति क्या है। उन्होंने लोगों से अपील की कि जब तक कोरोना संक्रमण खत्म नहीं हो जाता है, तब तक किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें, क्योंकि ऐसा करने से वे न केवल अपने लिए, बल्कि दूसरों के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी