482 लोगों ने पांगी से निकलने के लिए किया आवेदन, हवाई उड़ान का है इंतजार

बर्फबारी के कारण सड़क मार्ग बाधित होने के कारण कबायली क्षेत्र पांगी घाटी के करीब 482 लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं ये लोग भुंतर आने के लिए हवाई उड़ान का इंतजार कर रहे हैं।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sat, 04 Jan 2020 09:33 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jan 2020 09:33 AM (IST)
482 लोगों ने पांगी से निकलने के लिए किया आवेदन, हवाई उड़ान का है इंतजार
482 लोगों ने पांगी से निकलने के लिए किया आवेदन, हवाई उड़ान का है इंतजार

पांगी, जेएनएन। कबायली क्षेत्र पांगी घाटी के करीब 482 लोग जिला मुख्यालय व भुंतर आने के लिए हवाई उड़ान का इंतजार कर रहे हैं। सड़क मार्ग बर्फबारी से बाधित होने के कारण यहां के लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। अभी तक पांगी के लिए दिसंबर माह में मात्र एक उड़ान हुई है, जिसके कारण केवल कुछ लोग की चंबा पहुंच पाए हैं। कई लोगों ने पांगी से बाहर जाने के लिए आवेदन पत्र दिए हैं, जिसमें 80 कर्मचारी भी शामिल हैं। 

कर्मचारियों व अन्य लोगों ने किलाड़ उपमंडल अधिकारी के कार्यालय में आवेदन किया है। पांगी में आने-जाने के लिए लोगों के पास हवाई उड़ान ही सहारा है। साच पास व रोहतांग दर्रे के बंद होने के बाद पांगी के लोगों को जम्मू-कश्मीर से होकर जाना पड़ता है जोकि काफी लंबा है। यह मार्ग भी अब बर्फबारी के कारण बंद हो गया है। इसके कारण मरीजों, बुजुर्गों व महिलाओं की दिक्कतें बढ़ गई हैं।

स्थानीय लोगों रवि कुमार, प्रेम, शांति, गुरचरण ने आरोप लगाया कि हमेशा सरकार पांगी के लिए कभी भी समय पर हवाई उड़ान नहीं करती है। इस बार भी लाहुल के लिए उड़ानें हुई लेकिन चंबा में सिर्फ एक ही उड़ान हुई है। लेकिन पांगी के लिए मात्र किलाड़ के लिए एक उड़ान की है। धरवास साच, आजोग, साहली के लिए एक भी उड़ान नहीं की गई है। लोगों ने सरकार से मांग की है कि घाटी के लिए जल्द हवाई उड़ानें करवाई जाएं। एसडीएम पांगी बी भारती ने बताया कि पांगी के लोगों ने अलग-अलग स्थानों पर आवेदन किए हैं। हवाई उड़ान के लिए जनजातीय विकास से संपर्क में हैं। जैसे मौसम खुलता है हवाई उड़ानें करवाई जाएंगी।  

किलाड़ से चंबा के लिए 176 ने किया आवेदन

जनवरी माह में किलाड़ से चंबा 176, धरवास से चंबा 50, आजोग से चंबा पांच और साच से चंबा के लिए 50 लोगों ने आवेदन किया है। किलाड़ के लिए महज एक उड़ान किलाड़ से भुतंर 128, साच से भुतंर 25, आजोग से भुंतर 25, धरवास से भुतंर जाने के लिए 25 लोगों ने आवेदन किया है। मात्र किलाड़ के लिए एक उड़ान हुई है।  

बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, HRTC करेगा 400 ड्राइवरों की भर्ती

chat bot
आपका साथी