28 गाड़ियां पहुंची मुख्यालय, 20 अभी भी फंसी

जिला में भारी बारिश व जगह-जगह भूस्खलन के चलते मंगलवार को भी जिलाभर में बसें नहीं दौड़ पाई।

By Edited By: Publish:Tue, 14 Aug 2018 08:27 PM (IST) Updated:Wed, 15 Aug 2018 11:40 AM (IST)
28 गाड़ियां पहुंची मुख्यालय, 20 अभी भी फंसी
28 गाड़ियां पहुंची मुख्यालय, 20 अभी भी फंसी

चंबा, संवाद सहयोगी। जिला में भारी बारिश व जगह-जगह भूस्खलन के चलते मंगलवार को भी जिलाभर में करीब 40 रूटों पर निगम की बसें नहीं दौड़ पाई। इससे जहां लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा, वहीं परिवहन निगम को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा।

निगम को दो दिन में करीब चार लाख रुपये का नुकसान हुआ है। हालांकि, सोमवार को भारी बारिश के बाद विभिन्न रूटों पर फंसी करीब 28 गाड़ियां मुख्यालय पहुंच गई हैं, जबकि 20 विभिन्न रूटों पर फंसी हुई हैं। मंगलवार को चंबा-पठानकोट व चंबा-भरमौर व होली के लिए निगम की बसों की आवाजाही पूरी तरह ठप रही।

हालांकि, यात्री बसों की आवाजाही को लेकर बस स्टैंड चंबा में पूछते रहे, लेकिन सड़क मार्गो के अवरुद्ध होने के चलते बसें नहीं दौड़ पाई। नए बस अड्डे के समीप तत्वाणी के समीप अभी भी सड़क दुरुस्त नहीं हो पाई है। दूसरी तरफ भरमौर के लिए बस भेजने का एकमात्र रास्ता (वाया सरोथा) भी चामुंडा मंदिर के समीप वाहनों की आवाजाही के लिए दोपहर तक ठप रहा। भरमौर व होली के लिए दोपहर तक कोई भी बस नहीं दौड़ पाई। इसके चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

यात्रियों का कहना है कि तीन दिन पहले तत्वाणी के समीप डंगा धंसा था, लेकिन अभी तक इसे दुरुस्त नहीं किया गया है। ऐसे में उन्हें आवाजाही के लिए काफी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।

जिला में बारिश व भूस्खलन के चलते करीब 40 रूटों पर मंगलवार को भी निगम की गाड़ियां नहीं दौड़ पाई। 28 बसें मुख्यालय पहुंच गई हैं। निगम को दो दिन में करीब चार लाख का नुकसान उठाना पड़ा है। जैसे ही मार्ग बहाल होते हैं, बसों की आवाजाही शुरू करवा दी जाएगी।

सुभाष रणहोत्रा, आरएम चंबा।

chat bot
आपका साथी