प्लयूर पंचायत के नलों में आ रहा दूषित पानी

फोटो सहित-- सूरत-ए-हाल लोगों व स्कूली बच्चों को झेलनी पड़ रही परेशानी मिड-डे मील वर्करों को एक

By Edited By: Publish:Tue, 24 Nov 2015 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2015 01:00 AM (IST)
प्लयूर पंचायत के नलों में आ रहा दूषित पानी

फोटो सहित--

सूरत-ए-हाल

लोगों व स्कूली बच्चों को झेलनी पड़ रही परेशानी

मिड-डे मील वर्करों को एक किलोमीटर दूर से लाना पड़ रहा पानी

संवाद सहयोगी, साहो : ग्राम पंचायत प्लयूर के नलों में दूषित पानी आने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नल में पानी के साथ कीड़े भी आ रहे हैं। इस कारण पानी पीने लायक नहीं है।

प्लयूर पंचायत के गांव चियुली, बड़ोह व तला में कुछ दिनों से दूषित पानी आने से क्षेत्र में महामारी फैलने का खतरा है। लोग कई बार इस बारे में सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग को अवगत करवा चुके हैं लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। बड़ोह स्कूल के नल में भी पानी दूषित पानी आ रहा है। इस कारण बच्चों को पीने के लिए घर से पानी लाना पड़ रहा है। मिड-डे मील वर्करों को दोपहर का खाना बनाने के लिए पानी के लिए एक किलोमीटर सफर करना पड़ रहा है।

रफीक मोहम्मद, रुस्तम, विवेक, कपिल कुमार, मनोज कुमार, हितेश कुमार का कहना कि कई दिनों से पानी के टैंक की सफाई नहीं हुई है। इस कारण पानी में कीड़े आ रहे हैं। विभाग द्वारा पानी में ब्लीचिंग पाउडर भी नहीं डाला जा रहा है। इस कारण पानी पाने लायक नहीं है। उन्होंने विभाग को चेतावनी दी है कि यदि जल्द टैंक को साफ नहीं किया गया तो वे धरना-प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। इसकी जिम्मेदारी विभाग की होगी। उन्होंने विभाग से मांग की है कि जल्द समस्या का समाधान किया जाए ताकि परेशानी से निजात मिल सके।

बाक्स

जल्द दूर की जाएगी समस्या

पानी को साफ करने के लिए निरंतर ब्ली¨चग पाउडर डाला जाता है। यदि उक्त गांवों में दूषित पानी आ रहा है तो विभाग के कर्मचारियों से इस बारे में पूछा जाएगा और जल्द समस्या दूर की जाएगी।

महेश्वर शर्मा, कनिष्ठ अभियंता आइपीएच विभाग।

chat bot
आपका साथी