महिलाओं ने किया आइपीएच कार्यालय का घेराव

By Edited By: Publish:Mon, 25 Aug 2014 07:49 PM (IST) Updated:Mon, 25 Aug 2014 07:49 PM (IST)
महिलाओं ने किया आइपीएच कार्यालय का घेराव

संवाद सूत्र, तीसा : भंजराड़ू पंचायत के गांव सुलाणा, भंजराड़ू तथा मुख्य बाजार में पानी की किल्लत के खिलाफ सुलाणा गांव की महिलाओं ने आइपीएच विभाग के कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान महिलाओं ने आइपीएच कार्यालय तीसा के बाहर विभाग के खिलाफ नारे भी लगाए।

महिलाओं का आरोप है कि उनके गांव में पिछले तीन माह से पानी की नियमित सप्लाई न होने से गांव के लोग तथा पशु पानी के लिए तरस गए हैं। पानी की सप्लाई के लिए लगाई गई पाइपें जगह-जगह से टूट चुकी हैं, जिससे पानी गांव तक न पहुंचकर आधे रास्ते में ही बह जाता है। इससे गांव के लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीणों ने चेताते हुए कहा कि अगर गांव में पानी की नियमित सप्लाई को बहाल न किया गया तो ग्रामीण फिर से विभाग का घेराव करने को मजबूर हो जाएंगे। इस दौरान ग्रामीणों ने एसडीएम चुराह संजय कुमार धीमान को भी ज्ञापन सौंप कर पानी की समस्या से अवगत करवाया।

घेराव में भाजपा मंडल चुराह के महासचिव वीरेंद्र ठाकुर, वार्ड मेंबर सुलाणा लाल चंद, जगदीश, भागदेई, हिंगला, प्रेमदेई, भाजी, ऊषा, मंदोदरी, परमू, हेमलता, मनीषा, निशा, राधा, सीमा, करमू, शकुंतला, रीता, बिमला, मीना, चेतना, नारो तथा राधिका आदि शामिल थे। आइपीएच विभाग चुराह में तैनात जेई का कहना है कि जितना पानी है उस हिसाब से ग्रामीणों को पानी मुहैया करवाया जा रहा है। कुछ शरारती तत्व पानी की पाइपें तोड़ देते हैं, जिससे ग्रामीणों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ता है। विभाग इस समस्या का जल्द समाधान करेगा।

chat bot
आपका साथी