बिलासपुर व हमीरपुर में आए अभिनंदन

वायु सेना के विग कमांडर अभिनंदन के शुक्रवार रात भारत लौटने की खुशी में बिलासपुर व हमीरपुर के दंपती ने अस्पताल में जन्मे अपने बेटों का नाम भी अभिनंदन रखा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Mar 2019 04:17 AM (IST) Updated:Sun, 03 Mar 2019 04:17 AM (IST)
बिलासपुर व हमीरपुर में आए अभिनंदन
बिलासपुर व हमीरपुर में आए अभिनंदन

जागरण टीम, बिलासपुर/हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश को यूं ही वीरभूमि नहीं कहा जाता है। जब भी देश पर मुसीबत आई है यहां के जांबाज सीमा पर सीना तान कर खड़े होते रहे हैं। यहां के बच्चे बच्चे में देशभक्ति का जज्बा है। लगभग हर तीसरे घर से एक जांबाज सेना में सेवाएं देता है। शुक्रवार को वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के पाकिस्तान से सकुशल लौटने की खुशी में हिमाचल ने भी खूब जश्न मनाया। इसी खुशी में दो दंपती ने अपने बच्चों का नाम भी अभिनंदन रख दिया।

बिलासपुर के जबली गांव के निवासी पूर्व उपप्रधान रूप लाल ठाकुर के बेटे पकंज ठाकुर की पत्नी सपना ठाकुर ने जिला अस्पताल में रात सवा 11 बजे बेटे को जन्म दिया। सपना व पंकज ने इसका नाम अभिनंदन रखा और इसे अस्पताल के रिकॉर्ड में दर्ज करवाया। सपना ठाकुर ने बताया अभिनंदन के साहस व शौर्य को देखते हुए उन्होंने बेटे का नामकरण उनके नाम पर किया है। वह बेटे को वायु सेना में भर्ती करवाएंगी। बाल रोष विशेषज्ञ डॉ. सतीश शर्मा व नर्सिग मैट्रन शिष्टा गौतम ने बेटे के जन्म पर दंपती को बधाई दी व उनकी देशभक्ति की प्रशंसा की है।

उधर, प्रियंका पत्नी कैलाश ठाकुर निवासी चौकी को शनिवार मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में भर्ती करवाया गया था। यहां डॉ. शशिकांत व डॉ. मोनिका शर्मा ने उसका प्रसव करवाया। सिस्टर विजेता धर्माणी ने बेटा पैदा होने के बारे में बताया। इसके बाद डॉक्टर ने दंपती से पूछा, बेटे का नाम क्या रखेंगे तो उन्होंने कहा अभिनंदन। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रमेश चौहान ने कहा मेडिकल कॉलेज में 24 घंटे में छह लड़कियों व नौ लड़कों ने जन्म लिया है। इनमें से एक लड़के का नाम अभिनंदन रखा गया है।

chat bot
आपका साथी