शिक्षा खंड स्वारघाट के स्कूलों में शिक्षकों के 60 पद रिक्त

प्राथमिक शिक्षा खंड स्वारघाट के तहत विभिन्न पाठशालाओं में काफी लंबे अरसे से अध्यापकों के लगभग 60 पद रिक्त चल रहे हैं, जिन्हें भरने के लिए प्रदेश सरकार कोई भी कदम नहीं उठा रही है। शैक्षणिक सत्र के समाप्त होने में कुछ माह शेष बचे हैं। प्रदेश सरकार और विभाग की अनदेखी से इन स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई पर प्रतिकूल असर पड़ रहा। रिक्त प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 04:09 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 04:09 PM (IST)
शिक्षा खंड स्वारघाट के स्कूलों 
में शिक्षकों के 60 पद रिक्त
शिक्षा खंड स्वारघाट के स्कूलों में शिक्षकों के 60 पद रिक्त

संवाद सहयोगी, स्वारघाट : प्राथमिक शिक्षा खंड स्वारघाट के तहत विभिन्न पाठशालाओं में लंबे अरसे से अध्यापकों के लगभग 60 पद रिक्त हैं। शैक्षणिक सत्र के समाप्त होने में कुछ माह शेष बचे हैं लेकिन अभी तक इन पदों पर कोई नियुक्ति नहीं हुई है। प्रदेश सरकार और विभाग की अनदेखी से इन स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इस पर प्राथमिक शिक्षक संघ ने कड़ा संज्ञान लिया है।

प्राथमिक शिक्षक संघ स्वारघाट के प्रधान रणजीत ¨सह ठाकुर, महासचिव रोशन लाल, कोषाध्यक्ष अनिल कुमार, वरिष्ठ उपप्रधान राम कुमार शर्मा, महिला ¨वग की अध्यक्ष मनोरमा देवी, महासचिव रचना देवी, दीप कुमार शर्मा, चंद्र कांता शर्मा तथा अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा खंड स्वारघाट के तहत विभिन्न पाठशालाओं में जेबीटी अध्यापकों में 56 पद, केन्द्रीय मुख्य शिक्षक के चार व मुख्य शिक्षक के चार पद रिक्त हैं। कई पाठशालाओं में एक-एक अध्यापक से काम चलाया जा रहा है। इन स्कूलों में मिड डे मिल के काम का बोझ भी अकेले अध्यापक के कंधों पर हैं। रिक्त पदों के न भरने से बच्चों का भविष्य अधर में लटक गया है। शिक्षक संघ रिक्त पदों को भरने के लिए सरकार, जिला प्रशासन व विभाग से गुहार लगा चुका है लेकिन इस तरफ कोई विशेष ध्यान नहीं दिया जा रहा है। शिक्षक संघ ने कहा है कि प्रदेश सरकार जल्द इन पदों पर नियुक्तियां करे।

chat bot
आपका साथी