बेरोजगारी भत्ता लेने के लिए राष्ट्रीयकृत बैंक में खोलना होगा खाता

छात्र वृत्ति घोटाले के बाद खुली सरकार की नींद सरकार ने घोटाले को लेकर उठाए कदम रोजगार कार्यालय में भत्ता लेने के लिए युवाओं को राष्ट्रीय बैंको में खलुवाने होंगे खाते । ्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 08:24 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 06:20 AM (IST)
बेरोजगारी भत्ता लेने के लिए राष्ट्रीयकृत बैंक में खोलना होगा खाता
बेरोजगारी भत्ता लेने के लिए राष्ट्रीयकृत बैंक में खोलना होगा खाता

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : छात्रवृत्ति घोटाला सामने आने के बाद प्रदेश सरकार ने युवाओं को कौशल विकास भत्ते और बेरोजगारी भत्ते की किस्त पाने के लिए राष्ट्रीयकृत बैंकों में खाता खोलने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए शिक्षा विभाग ने 31 जनवरी डेडलाइन भी घोषित कर दी है। यदि अंतिम तारीख तक युवाओं ने अपने खाते राष्ट्रीयकृत बैंकों में नहीं खुलवाए तो आने वाले समय में इनकी किस्तों पर तलवार लटक सकती है, क्योंकि विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि यदि खाते नहीं खुले तो किस्तों पर रोक लगा दी जाएगी।

जिला बिलासपुर के रोजगार कार्यालय में कौशल विकास भत्ता व बेरोजगारी भत्ता लेने वाले युवाओं को 31 जनवरी से पहले खाते खुलवाने होंगे, साथ ही कार्यालय में दर्ज करवाने होंगे। हालांकि पहले युवाओं को किस्त हर महीने उनके बैंक खाते में ही डाली जाती थी, लेकिन घोटाले के बाद अब नए निर्देश दिए हैं। जिले में 19844 युवाओं को कौशल विकास भत्ते के तहत 1000 रुपये व दिव्यांगों को 1500 रुपये हर माह किस्त दी जाती है। साथ ही 5474 युवा व दिव्यांग ऐसे हैं, जो हर माह एक हजार और 1500 रुपये बेरोजगारी भत्ता ले रहे हैं। अब युवाओं ने राष्ट्रीयकृत बैंकों में खाते खुलवाने शुरू कर दिए हैं। जिला रोजगार अधिकारी हंसराज ने कहा कि उच्चाधिकारियों से ऐसे निर्देश मिले हैं।

chat bot
आपका साथी