पीएचसी बप्याड़ में मरम्मत कार्यो पर खर्च होंगे 75 हजार

स्वास्थ्य खंड घुमारवीं के अंतर्गत आने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बप्याड में रोगी कल्याण समिति की बैठक समिति के अध्यक्ष खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं डॉ अबनीत शर्मा की अध्यक्षता में की गई । बैठक में रोगी कल्याण समिति बप्याड की सचिव डॉ शिखा शर्मा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बप्याड में रोगी कल्याण समिति से करवाए गए कार्यो और खर्चो के बारे में तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की जरूरतों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। डॉ शिखा शर्मा ने बताया कि रोगी कल्याण समिति के पास 201

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jul 2019 06:47 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jul 2019 06:37 AM (IST)
पीएचसी बप्याड़ में मरम्मत कार्यो पर खर्च होंगे 75 हजार
पीएचसी बप्याड़ में मरम्मत कार्यो पर खर्च होंगे 75 हजार

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बप्याड़ में रोगी कल्याण समिति की बैठक समिति के अध्यक्ष खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं डॉ. अबनीत शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में रोगी कल्याण समिति  बप्याड की सचिव डॉ शिखा शर्मा ने पीएचसी में समिति से करवाए गए कार्यो और खर्चो के बारे में तथा यहां की जरूरतों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया।

डॉ. शिखा शर्मा  ने बताया कि रोगी कल्याण समिति के पास 2018 -019 में  1,88,637  रुपये थे, जिसमें से 78535 रुपये अस्पताल की सुविधा के रखरखाव के लिए खर्च किया गया । अब समिति के पास 1,47,256  रुपये हैं। खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं डॉ. अबनीत शर्मा ने बैठक में प्राथमिक  स्वास्थ्य केंद्र बप्याड  के लिए रोगी कल्याण समिति में वर्ष 2019- 20 में मरम्मत व कार्यो के लिए  75000  रुपये खर्च करने का प्रस्ताव पास किया। इसके अलावा रोगियों को बैठने के लिए बैंच, रोगियों को पानी पीने के लिए वाटर कूलर, आपातकालीन दवाएं, चादर, कंबल, पिल्लर हीटर खरीदने का आदेश दिया। स्वास्थ्य शिक्षक सुरेश चंदेल ने स्वास्थ्य विभाग में चलाई जा रही योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी दी। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य सुभाष ठाकुर, प्रधान ग्राम पंचायत मराहणा मदन धीमान, वार्ड सदस्य सोनू ठाकुर, पूर्व वार्ड सदस्य विद्या देवी, खंड स्वास्थ्य शिक्षक घुमारवीं सुरेश चंदेल,अकाउंटेंट अरविद शर्मा, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक विद्या सागर, कमलेश ठाकुर फार्मासिस्ट, कपिल क्लर्क तथा विभिन्न विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी