जलशक्ति विभाग के घुमारवीं मंडल में हुई भर्तियों पर उठाए सवाल

संवाद सहयोगी बिलासपुर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं घुमारवीं चुनाव क्षेत्र के पू

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 03 Sep 2020 06:16 AM (IST)
जलशक्ति विभाग के घुमारवीं मंडल में हुई भर्तियों पर उठाए सवाल
जलशक्ति विभाग के घुमारवीं मंडल में हुई भर्तियों पर उठाए सवाल

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं घुमारवीं चुनाव क्षेत्र के पूर्व विधायक राजेश धर्माणी ने जलशक्ति विभाग के घुमारवीं मंडल में हुई भर्तियों के मुद्दे पर जयराम ठाकुर सरकार को घेरा है। उन्होंने पैरा पंप ऑपरेटर, मल्टी पपर्ज वर्कर्स के पद पर हुई भर्तियों की उच्चस्तरीय जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने चेताया कि अगर प्रदेश सरकार ने इन भर्तियों की उच्च स्तरीय जांच नहीं करवाई तो कांग्रेस पात्र अभ्यर्थियों को न्याय दिलवाने के लिए कानून एवं आंदोलनात्मक रणनीति तय करेगी। धर्माणी बुधंवार को यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

इस अवसर पर राजेश धर्माणाी ने जलशक्ति विभाग के घुमारवीं मंडल में पैरा पंप ऑपरेटर, मल्टीपपर्ज वर्कर्स के पद पर हुई भर्तियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि इनमें सत्ता पक्ष के लोगों ने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए तय नियमों की अनदेखी की है तथा बडे स्तर पर अनियमितताएं बरती गई हैं। इन भर्तियों के लिए न तो बीपीएल, एससी एसटी के अंक निर्धारित किए गए हैं और न अंकों को वरियता दी गई। इस भर्ती में आठवीं कक्षा में 87 प्रतिशत वाले अभ्यर्थी की अपेक्षा 44 प्रतिशत अंक प्राप्त वाले को वरीयता दी गई है। अभी तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में आठवीं कक्षा के प्राप्तांक के विषय पर जलशक्ति विभाग ने हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड से क्लेरीफिकेशन मांगी है लेकिन यहां चहेतों को लाभ देने के लिए आनन फानन में साक्षात्कार प्रकिया पूरी कर नियुक्तिपत्र तक जारी कर दिए गए।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस भर्ती में शिमला क्लीन वे नाम की कंपनी द्वारा अनुभव पत्र को मान्यता दी गई है जबकि यह कंपनी एमओयू के आधार पर काम कर रही है, जो सही नहीं है।

chat bot
आपका साथी