कुलारू-ज्योर बलहड़ा संपर्क मार्ग दो लाख से होगा पक्का

संवाद सहयोगी घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में तीन साल में 110 संपर्क सड़कों का निर्मा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 07:05 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 07:05 PM (IST)
कुलारू-ज्योर बलहड़ा संपर्क मार्ग दो लाख से होगा पक्का
कुलारू-ज्योर बलहड़ा संपर्क मार्ग दो लाख से होगा पक्का

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में तीन साल में 110 संपर्क सड़कों का निर्माण किया गया है। यह जानकारी खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिंद्र गर्ग ने कुलारू बाणी में समस्याएं सुनने के बाद कही। इस दौरान उन्होंने कुलारू से ज्योर बलहड़ा संपर्क मार्ग को पक्का करवाने के लिए दो लाख रुपये व कुलारू से बल्हु वाहनी के लिए नए संपर्क मार्ग के लिए एक लाख रुपये देने की घोषणा की।

उन्होंने बताया कि घर-द्वार समस्याओं के निराकरण के लिए प्रदेश सरकार ने जनमंच कार्यक्रम शुरू किया है। प्रदेश में अब तक 50 हजार से अधिक समस्याओं का निपटारा किया जा चुका है। यह सभी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में संभव हुआ है।

उन्होंने बताया कि सरकार ने ग्रामीणों को सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि लदरौर-भराड़ी मार्ग के लिए 82 करोड़ रुपये व‌र्ल्ड बैंक से स्वीकृत हुए हैं जिसका निर्माण कार्य प्रगति पर है। घुमारवीं में अन्य सड़कों का भी अपग्रेडेशन कार्य करवाया जा रहा है।

उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री के घुमारवीं क्षेत्र के प्रवास के दौरान जो मांगें रखी गई थीं उन सभी कार्यों को धरातल पर अमलीजामा पहनाया जा रहा है। सिविल अस्पताल घुमारवीं को 50 से 100 बिस्तर करवाया गया है जहां वर्तमान में 11 चिकित्सक सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। घुमारवीं कॉलेज में पांच विषयों के पदों की स्वीकृत करवाई गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान पर बैठे लोगों तक पहुंचाना प्राथमिकता है।

इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष मुस्कान, मंडल महामंत्री राजेश ठाकुर, जिला परिषद सदस्य बेली राम टैगोर, पंचायत समिति अध्यक्ष रमेश ठाकुर, भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश प्रवक्ता परिवेश शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी