सड़क पर पानी न छिड़का तो टेंडर रद

घुमारवीं उपमंडल के निहारी कलर मोड पर सड़क के निर्माण कार्य से उठने वाली धूल पर पानी का छिड़काव न करने को लेकर लोक निर्माण विभाग ने इस सड़क के ठेकेदार को नोटिस जारी किया है ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 May 2019 07:36 PM (IST) Updated:Tue, 07 May 2019 07:36 PM (IST)
सड़क पर पानी न छिड़का तो टेंडर रद
सड़क पर पानी न छिड़का तो टेंडर रद

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : घुमारवीं उपमंडल के निहारी-कलरमोड़ सड़क के निर्माण कार्य से उठने वाली धूल पर पानी का छिड़काव न करने पर लोक निर्माण विभाग ने संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी किया है। विभाग ने दो दिन के अंदर अपनी कार्यशैली में सुधार करने को कहा है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर ठेकेदार ने विभाग के नियमों के तहत कार्य नहीं किया तो सड़क पर पानी फेंकने का टेंडर रद कर विभाग अपने टैंकरों से यह काम करेगा।

गौर रहे कि 30 अप्रैल को 'दैनिक जागरण' ने लोगों की इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद विभाग हरकत में आया और ठेकेदार को नोटिस जारी किया। निहारी-बरठीं वाया कलरमोड़ संपर्क सड़क का कार्य एक वर्ष से चला हुआ है। इस कारण उड़ने वाली धूल से लोग काफी परेशान हो रहे थे। धूल उड़ने से सड़क पर कुछ देर के लिए अंधेरा छा जाता था। खासकर दोपहिया वाहन चालकों को इससे काफी परेशानी उठानी पड़ती थी। वहीं बसों में सफर करने वाले लोगों पर भी उड़ती धूल से स्वास्थ्य पर सीधा असर पड़ रहा था। सड़क किनारे के दुकानदार व घरों में रहने वाले लोग काफी परेशान थे।

लोगों के अनुसार सड़क की टारिग करने से पहले मिट्टी डाली गई है, जिस कारण मिट्टी ने अब धूल का रूप ले लिया है। सड़क पर पानी का भी छिड़काव नहीं किया जाता है। धूल से दुकानों व घरों में बैठना मुश्किल हो जाता है। उनकी मांग थी कि सड़क पर पानी का नियमित छिड़काव किया जाए और शीघ्र ही टारिग की जाए। साथ ही काम जल्द न करने पर विभाग के घेराव की चेतावनी दी थी।

संबंधित ठेकेदार को कई बार पानी का छिड़काव करने के लिए कहा गया। फिर भी लोगों की शिकायतें आ रही थी कि पानी का छिड़काव नहीं किया जा रहा है। विभाग ने अब सख्त कदम उठाते हुए ठेकेदार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। फिर भी सड़क पर पानी का छिड़काव नहीं किया जाता है तो विभाग अपने टैंकरों से पानी छिड़केगा। ठेकेदार को बरसात से पहले सड़का पर टारिग करने के निर्देश दे दिए हैं।

शशि कांत, एसडीओ भराड़ी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी