'एक कदम स्वच्छता की ओर' बढ़ाकर साफ किया लुहणू मैदान

जागरण संवाद केंद्र बिलासपुर स्वच्छता अभियान के तहत जिला बिलासपुर के लुहणू मैदान में प्रश

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 05:22 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 05:22 PM (IST)
'एक कदम स्वच्छता की ओर' बढ़ाकर साफ किया लुहणू मैदान
'एक कदम स्वच्छता की ओर' बढ़ाकर साफ किया लुहणू मैदान

जागरण संवाद केंद्र, बिलासपुर : स्वच्छता अभियान के तहत जिला बिलासपुर के लुहणू मैदान में प्रशासन की ओर से 'एक कदम स्वच्छता की ओर' कार्यक्रम के दौरान लुहणू मैदान व उसके साथ लगती गोविद सागर झील के किनारे सफाई अभियान चलाया गया।

इस दौरान मौजूद उपायुक्त रोहित जम्वाल ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक सराहनीय कार्यक्रम है। इस मैदान में स्थानीय लोगों व पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता है। क्षेत्र में कुछ गैर जिम्मेदाराना लोगों की वजह से कचरा बढ़ रहा है जो चिता का विषय है। उन्होंने बताया कि नलवाड़ी मेले की तैयारी के लिए भी इस क्षेत्र को कचरामुक्त करना आवश्यक है, जिसमें आम जनमानस की सहभागिता सुनिश्चित होने से अभियान को और अधिक बल मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि लुहणू मैदान बिलासपुर का प्रमुख स्थल है जो जीवन रेखा के समान है, यहां पर पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के हरसंभव प्रयास प्रशासन कर रहा है।

इस दौरान पांच क्विंटल के करीब सूखा कचरा व प्लास्टिक इत्यादि एकत्रित किया गया जिसे नगर परिषद बिलासपुर के कर्मियों ने उचित निस्तारण के लिए एसीसी गागल सीमेंट वर्क बरमाणा भेजा गया।

इस अवसर पर सिविल अस्पताल बिलासपुर के कल्याण समिति की अध्यक्ष झुंपा जम्वाल, उपमंडल अधिकारी नागरिक सदर रामेश्वरदास, सहायक आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य, पुलिस व होमगार्ड विभाग के जवान, स्पो‌र्ट्स हॉस्टल के छात्र, स्वास्थ्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी तथा नव दुर्गा संकीर्तन मंडल, रेनबो स्टार क्लब, लाडली फाउंडेशन, गोविद सागर एडवेंचर वाटर स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन, टैक्सी यूनियन के प्रधान अनीश ठाकुर के सदस्यों ने भी अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। उपायुक्त ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले तमाम विभागों व संस्थाओं का इस अभियान को बल देने के लिए आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी