दो मामलों में ढाई किलो चरस बरामद, तीन लोग काबू

जिला बिलासपुर में दो अलग-अलग मामलों में लगभग ढाई किलो चरस के साथ तीन लोगों को काबू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 May 2022 07:02 PM (IST) Updated:Wed, 11 May 2022 07:02 PM (IST)
दो मामलों में ढाई किलो चरस बरामद, तीन लोग काबू
दो मामलों में ढाई किलो चरस बरामद, तीन लोग काबू

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : जिला बिलासपुर में दो अलग-अलग मामलों में लगभग ढाई किलो चरस के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पहले मामले में पुलिस थाना सदर के तहत पुलिस की टीम ने नाके के दौरान एक टैक्सी में सवार दो लोगों से भारी मात्रा में चरस बरामद की है। पुलिस के अनुसार पुलिस टीम ने मंगलवार शाम को पुलिस थाना सदर के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग चंडीगढ़-मनाली पर नाका लगाया था। पुलिस की टीम वाहनों की चेकिग कर रही थी कि रात करीब साढे़ आठ बजे एक कार घाघस से बिलासपुर की ओर आ रही थी, उसे चेकिग के लिए रोका। पुलिस की टीम ने जब टैक्सी के चालक से दस्तावेज मांगे तो वह आनाकानी करने लगा। इसी दौरान गाड़ी में चालक की सीट के साथ बैठे दूसरे व्यक्ति ने सीट के साथ रखे एक कैरी बैग को अपने पैर से पीछे की तरफ धकेल दिया और घबरा गया। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो चालक की पहचान बुद्धि सिंह निवासी गांव बलागाड़ तहसील व थाना बंजार जिला कुल्लू व दूसरे व्यक्ति की पहचान प्रेम चंद निवासी आरओ नगठार पीओ बठाहड़ थाना बंजार कुल्लू के रूप में हुई है। पुलिस ने जब सीट के नीचे रखे कैरी बैग को खोलकर चेक किया तो उसमें चार पैकेट बरामद हुए। जब इन्हें खोला गया तो इनमें चरस बरामद की गई। तोलने पर इसका वजन एक किलो 46 ग्राम चरस निकला। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

वहीं दूसरे मामले में पुलिस थाना सदर के तहत टीम ने कार चालक से 1.490 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस टीम ने पुलिस थाना के मुख्य गेट के समीप सुबह करीब 11 बजे नाका लगाया था। इसी दौरान घागस की तरफ से एक कार आई तो पुलिस की टीम ने उसे चेकिंग के लिए रोका। पुलिस की टीम ने जैसे ही चालक से गाड़ी के कागजात मांगे गए तो चालक ने दस्तावेज दिखाने के लिए डैशबोर्ड खोला तो डैशबोर्ड से एक लिफाफा नीचे गिरा। इस लिफाफे को चालक ने एकदम से उठाकर पिछली सीट पर फेंक दिया। पुलिस ने जब लिफाफे के बारे में पूछा तो चालक कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया। पूछताछ के दौरान चालक की पहचान कर्म चंद निवासी गांव कोटलू डाकघर छयोर तहसील व जिला कुल्लू के रूप में हुई। शक के आधार पर उक्त लिफाफा को चैक किया गया, तो उसमें से एक किलो 490 ग्राम चरस बरामद हुई।

chat bot
आपका साथी