नशे से दूरी स्वास्थ्य के लिए लाभदायक

कुछ पल का आनंद लेने के लिए किया गया नशा कैंसर का कारण बन सकता है। इसलिए नशे से जितनी दूरी बनाई जाए उतनी ही स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है। यह जानकारी स्वास्थ्य शिक्षक सुरेश चंदेल ने शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 04:47 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 04:47 PM (IST)
नशे से दूरी स्वास्थ्य के लिए लाभदायक
नशे से दूरी स्वास्थ्य के लिए लाभदायक

फोटो-12

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : कुछ पल का आनंद लेने के लिए किया गया नशा कैंसर का कारण बन सकता है। इसलिए नशे से जितनी दूरी बनाई जाए उतनी ही स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है। यह जानकारी स्वास्थ्य शिक्षक सुरेश चंदेल ने शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र घुमारवीं में नशा निवारण अभियान के तहत नशा निषेध जागरूक शिविर के दौरान दी। चंदेल ने बताया कि इस प्रकार के जागरूकता अभियान का मुख्य उद्देश्य किसी भी रूप में नशे के सेवन को पूरी तरह से रोकने के लिए युवाओं व लोगों को बढ़ावा देना है। चंदेल ने एड्स बीमारी के बारे में भी लोगों को जागरूक किया।

प्रधानाचार्य यशपाल सुमन ने कहा कि विद्यार्थी नशे के दुष्प्रभाव के बारे में अन्य युवाओं और लोगों को भी जागरूक करें। शिविर में प्रेम लाल शर्मा, शिव राम, राज पाल कपूर ने भी नशे के ऊपर अपने विचार रखे। इस अवसर पर प्रवीण चंदेल, धर्मेंद्र कुमार, पवन सांख्यान, राजेश कुमार, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता चंद्र लेख, संजीव शर्मा, आशा कार्यकर्ता नवीन लता, सुषमा देवी, प्रोमिला देवी तथा लगभग तीन सौ बच्चे उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी