मोदी सरकार की आलोचना पर बिफरे पूर्व सांसद

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : पूर्व सांसद एवं भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेश चंदेल ने

By Edited By: Publish:Fri, 29 Jul 2016 08:07 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jul 2016 08:07 PM (IST)
मोदी सरकार की आलोचना पर बिफरे पूर्व सांसद

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : पूर्व सांसद एवं भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेश चंदेल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सुक्खू को यूपीए सरकार के अपने कार्यकाल की जानकारी हासिल करने के बाद ही मोदी सरकार पर किसी तरह की टिप्पणी करनी चाहिए। मोदी के बोल जुमलों के ढोल कार्यक्रम को कांग्रेस की बौखलाहट करार देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी बयानबाजी महज आलोचना करना ही है।

शुक्रवार को परिधि गृह बिलासपुर में पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष महंगाई, बेरोजगारी, नेशनल हाईवे और एम्स जैसे मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ भ्रामक प्रचार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत युवाओं को 1.37 लाख करोड़ रुपये के ऋण आसान शर्तो पर उपलब्ध कराए गए हैं, जिससे वे अपना कोई व्यवसाय शुरू कर सकें। सूखे और खपत बढ़ने से देश में दालों की मांग बढ़ी है। इससे कीमतें भी बढ़ी हैं। इसके समाधान के लिए केंद्र सरकार कारगर कदम उठा रही है। दालों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया गया है। बफर स्टॉक की व्यवस्था करने के साथ ही विदेशों से दालों का आयात भी किया जा रहा है। देश की सभी मंडियों को आपस में जोड़ा जा रहा है। कांग्रेस आरोप लगा रही है कि चुनावी लाभ लेने के लिए बिलासपुर में प्रस्तावित एम्स के शिलान्यास में जानबूझ कर देरी की जा रही है। एम्स की चर्चा महज एक वर्ष पहले ही शुरू हुई थी। इसकी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। शिलान्यास जल्द होगा।

मोदी सरकार ने हिमाचल को दर्जनों एनएच और फोरलेन की सौगात दी है। रक्षा मंत्री ने भानुपल्ली-लेह प्रोजेक्ट को भी मंजूरी दे दी है। यूपीए के समय हिमाचल को कितने एनएच मिले थे। बेतुकी बयानबाजी करने के बजाए उन्हें प्रदेश सरकार को सलाह देनी चाहिए कि केंद्र द्वारा स्वीकृत प्रोजेक्टों की डीपीआर जल्द बनाकर भेजी जाए। इस मौके पर भाजपा नेता भीम चंदेल, शिवपाल मन्हास व राजू दबड़ा भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी