कविता प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा की झलक

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : न्यू हैपी पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को काव्य पाठन गतिविधि का आय

By Edited By: Publish:Sat, 22 Oct 2016 01:20 AM (IST) Updated:Sat, 22 Oct 2016 01:20 AM (IST)
कविता प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा की झलक

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : न्यू हैपी पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को काव्य पाठन गतिविधि का आयोजन किया गया। कक्षा प्री नर्सरी के सभी विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक अपनी इस कला को प्रस्तुत कर अपनी प्रतिभा दर्शायी।

स्कूल सचिव विकास शर्मा ने बताया कि कविता सुनाना एक कला हैं। लगातार अभ्यास से इसे संवारा जा सकता है। अभ्यास से व्यक्ति अपने कार्य में दक्ष हो जाता हैं। काव्य, हिमानी, लवप्रीत, जीविका एवं देवांगी ने हेल्दी पफूड नामक कविता की सचित्रा मनमोहक प्रस्तुति से सभी को भाव-विभोर कर दिया। सात्विक, पर्वदीप, हर्ष, दीवांश शर्मा ने लुक एट द मून कविता सुनाकर खूब वाहवाही बटोरी। इशप्रीत, जीविका, विहान काबोज ने हंगरी बटरफलाई कविता को अत्यंत आकर्षक एवं मनमोहक ढंग से प्रस्तुत किया। गुरमन, अंशिका एवं वशमीत ने टाइम पफॉर द लंच कविता को मूर्त रूप से प्रस्तुत किया जिसे देख सभी स्तब्ध रह गए। हरमनजीत समृति, आर्या सिन्हा, ओमिका एवं करनदीप ने अत्यंत रोचक ढंग से अवलंबों के माध्यम से अपनी कविताएं प्रस्तुत कर श्रोताओं को आनंदित किया। अपनी मधुर आवाज एवं हाव-भाव से बच्चों ने सभी का मन मोह लिया।

विद्यालय की प्राचार्य डॉ. बिंदू ने कहा कि कविता पाठन प्रतिभा को निखारने का माध्यम है। बच्चों ने अपनी-अपनी कविता को चेहरे के अनुकूल भावों द्वारा प्रस्तुत किया। विद्यालय में समय-समय पर ऐसी गतिविधियों के आयोजन का उद्देश्य बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर लाना व निखारना है।

chat bot
आपका साथी