स्वच्छता की अलख जगाने में वैशाली की टीम रही प्रथम

भारत समर इंटरर्नशिप में मुकंद लाल नेशनल कॉलेज की टीमों ने प्रथम और तृतीय स्थान प्राप्त। कॉलेज की एनएसएस इकाई एवं युवा खेल मंत्रालय की ओर से जून व जुलाई माह में स्वछता से संबंधित कार्यक्रम चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Sep 2019 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 27 Sep 2019 08:00 AM (IST)
स्वच्छता की अलख जगाने में वैशाली की टीम रही प्रथम
स्वच्छता की अलख जगाने में वैशाली की टीम रही प्रथम

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : भारत समर इंटरर्नशिप में मुकंद लाल नेशनल कॉलेज की टीमों ने प्रथम और तृतीय स्थान प्राप्त। कॉलेज की एनएसएस इकाई एवं युवा खेल मंत्रालय की ओर से जून व जुलाई माह में स्वच्छता से संबंधित कार्यक्रम चलाया गया। कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामीणों को सूखा कूड़ा व गीला कूड़ा प्रबंधन की जानकारी दी। स्वंय सेवकों ने हरिपुर जट्टान, अंटावा, बुबका, नयागांव, बपौली गांव में स्वच्छता से संबंधित कार्य किए।

अगस्त में इस कार्य की रिपोर्ट जमा करवाई गई। सबसे सराहनीय कार्य करने के पर लीडर वैशाली कांबोज की टीम को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। जिले की सर्वश्रेष्ठ टीम घोषित किया गया। बुबका में लीडर अराधना चढ्ढा की अध्यक्षता में कार्य करने वाली टीम को जिला भर में तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 31 हजार व दूसरे स्थान पर रही टीम को 11 हजार रुपये की राशि देकर सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी