मंदिर व गुरुद्वारे में चोरी करने वाले काबू

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : मंदिर व गुरुद्वारे में चोरी करने वाले दो चोर पुलिस ने गिरफ्तार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Jul 2017 12:50 AM (IST) Updated:Wed, 26 Jul 2017 12:50 AM (IST)
मंदिर व गुरुद्वारे में चोरी करने वाले काबू
मंदिर व गुरुद्वारे में चोरी करने वाले काबू

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : मंदिर व गुरुद्वारे में चोरी करने वाले दो चोर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए। आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उनको रिमांड पर भेज दिया गया।

सीआईए वन के इंचार्ज नरेंद्र ¨सह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि विश्वकर्मा चौक के नजदीक दो स¨दग्ध युवक घूम रहे है।जो चोरी की वारदात करने की फिराक में है। इस पर टीम का गठन किया गया। टीम में एसआई जो¨गद्र ¨सह, मनोज कुमार, मोहन, सुभाष, जस¨वद्र ¨सह आदि ने विश्वकर्मा चौक से दोनों युवकों को हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपियों की शिनाख्त वीणा नगर कैंप निवासी राहुल उर्फ गंजा, लक्ष्मी नगर निवासी ¨प्रस उर्फ गोली के नाम से हुई। आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी पहले भी चोरी के मामलों में नामजद रहे चुके है। जेल से आने के बाद फिर से उन्होंने चोरी करनी शुरू कर दी। आरोपी दिन में रैकी करते थे और रात को चोरी करने पहुंच जाते थे।

नहीं छोड़ा मंदिर व गुरुद्वारा :

आरोपियों ने 12 जुलाई को चांद पुर के गुरुद्वारे में रात के समय पीछे से दीवार फांदकर अंदर से चोरी की थी। आरोपियों ने वहां से पैसों का गुल्लक उठाया और पीछे खाली मैदान में ले जाकर उसमें से पैसे निकाल लिए। गुल्लक वैसे ही वहां रखकर फरार हो गए। यह सारी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई थी। गुरुद्वारे से करीब एक लाख कैश चोरी हुआ था। यह शिकायत गांधी नगर चौकी में दर्ज है। 5 जुलाई को 73 ए पर स्थित सरोजनी कालोनी के दुर्गा हनुमान मंदिर में रात को दीवार फांदकर अंदर घूसे और वहां से मंदिर में रखे तीन दानपात्र तोड़ कर पैसे लेकर फरार हो गए थे। जाते वक्त मंदिर में सो रहे लोगों को कमरे में बंद कर गए थे। मंदिर से करीब एक लाख रुपये का कैश चोरी हुआ था। आरेापियों ने तीन वारदात को करना कबूल किया है।

इनसेट

घर में दिया चोरी को अंजाम

इंचार्ज नरेंद्र ¨सह ने बताया कि आरोपियों ने 19 जुलाई को लक्ष्मी नगर निवासी मदन लाल के घर रात के समय चोरी की नीयत से घूसे थे। जब वह चोरी करने लग गए तो अचानक मकान मालिक की नींद खुल गई। जब उसने चोरों का विरोध किया तो चोरों ने अपने बचाव में उसे सीढि़यों से धक्का दे दिया। उसके साथ मारपीट की। उसके बाद छत से छलांग लगाकर दूसरे घर की छत से नीचे उतर कर फरार हो गए। जाते वक्त आरोपी जब दूसरी घर की छत से नीचे उतरे तो वहां महिला के पास रखा मोबाइल फोन चोरी कर ले गए थे।

chat bot
आपका साथी