दिव्यांग मतदताओं को बूथ तक पहुंचाने में छात्र भी करेंगे सहयोग

विधानसभा चुनाव को संपन्न कराने में जहां अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं वहीं स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र भी इसमें अपना योगदान देंगे। प्रत्येक बूथ पर चार-चार वरिष्ठ छात्रों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 08:10 AM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 08:10 AM (IST)
दिव्यांग मतदताओं को बूथ तक पहुंचाने में छात्र भी करेंगे सहयोग
दिव्यांग मतदताओं को बूथ तक पहुंचाने में छात्र भी करेंगे सहयोग

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : विधानसभा चुनाव को संपन्न कराने में जहां अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं वहीं स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र भी इसमें अपना योगदान देंगे। प्रत्येक बूथ पर चार-चार वरिष्ठ छात्रों की ड्यूटी लगाई जाएगी। ये छात्र दिव्यांग मतदाताओं को बूथ के अंदर तक पहुंचाने में अपना सहयोग करेंगे। छात्रों के सहयोग के लिए जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूलों के प्रिसिपल को पत्र लिखा है।

प्रत्येक विधानसभा में काफी संख्या में दिव्यांग मतदाता भी हैं। परिजनों के साथ ये मतदाता बूथ तक तो पहुंच जाते हैं। बूथ पर पहुंचने के बाद उन्हें वोट डालने में किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए प्रत्येक बूथ पर चार-चार विद्यार्थियों को लगाया जाएगा। जिला रेडक्रॉस सचिव ने जिला शिक्षा अधिकारी से बूथों पर छात्रों को तैनात करने की सिफारिश की थी। डीईओ जोगिद्र सिंह हुड्डा ने सभी राजकीय स्कूलों के इंचार्ज को पत्र लिखते हुए कहा कि वे अपने स्कूल के चार-चार सीनियर छात्रों को दिव्यांग मतदाताओं के सहयोग के लिए स्कूलों में तैनात करें। जो छात्र इसमें सहयोग करेंगे उनकी लिस्ट मांगी गई है।

chat bot
आपका साथी