बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन चौक तक सड़क का होगा नवीनीकरण, विधायक ने किया शिलान्यास

शहर के अति व्यस्त रेलवे रोड व जगाधरी वर्कशॉप रोड का 4.45 करोड़ रुपये में नवीनीकरण होगा। बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन चौक तक वाया फव्वारा चौक दोनों तरफ की सड़क के पुनर्निमाण व चौड़ीकरण का विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने शिलान्यास किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Sep 2019 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2019 08:00 AM (IST)
बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन चौक तक सड़क का होगा नवीनीकरण, विधायक ने किया शिलान्यास
बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन चौक तक सड़क का होगा नवीनीकरण, विधायक ने किया शिलान्यास

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : शहर के अति व्यस्त रेलवे रोड व जगाधरी वर्कशॉप रोड का 4.45 करोड़ रुपये में नवीनीकरण होगा। बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन चौक तक वाया फव्वारा चौक दोनों तरफ की सड़क के पुनर्निमाण व चौड़ीकरण का विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने शिलान्यास किया।

अरोड़ा ने बताया कि नवीनीकरण में सड़क पर बजरी तारकोल मिक्स की परत डाली जाएगी, वहीं सड़क के दोनों ओर डेढ़-डेढ़ मीटर की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। इस पर नगर निगम की ओर से चार करोड़ 45 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। सड़क के चौड़ा होने से यहां लगने वाले जाम से शहरवासियों को राहत मिलेगी। सड़क से पानी की निकासी की भी उचित व्यवस्था की जाएगी। निगम अधिकारियों को तीन माह में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए।

यह होगा फायदा

बस स्टैंड से फव्वारा चौक तक लगभग एक किलोमीटर लंबी सड़क पर दोनों तरफ गड्ढे हो चुके हैं। रेलवे स्टेशन तक भी यहीं हालात है। सड़क बनने से गड्ढों से मुक्ति मिलेगी। हादसों पर अंकुश लगेगा। इसके अलावा सड़क के बीच बने डिवाइडर पर ग्रिल लगाई जाएगी। जहां-जहां ग्रिल टूटी हुई है, उसे ठीक किया जाएगा। डिवाइडर को पेंट किया जाएगा। ताकि भविष्य में कोहरे में लोगों को डिवाइडर नजर आए।

शहर का विकास ही प्राथमिकता : मेयर

मेयर मदन चौहान ने कहा कि शहर का विकास ही उनकी प्राथमिकता है। करोड़ों रुपये के विकास कार्य करवाएं जा रहे हैं। करोड़ों रुपये के विकास कार्यों के लिए जल्द ही टेंडर अलॉट किए जाएंगे। सड़क के चौड़ा होने से शहर में लगने वाली जाम की समस्या का समाधान होगा।

chat bot
आपका साथी