चौक चौराहों पर लगाई जाए महापुरुषों की प्रतिमाएं : सत्यपाल

गुर्जर समाज के मेधावियों को सम्मानित किया जाएगा। ऐसे सभी गुर्जर समाज के मेधावियों को सम्मानित किया जाएगा। ऐसे सभी मेधावियों की पहचान की जाएगी। इससे समाज के युवाओं में पढ़ने की ललक बढ़ेगी। इसके अलावा चौक चौराहों पर समाज के महापुरुषों की प्रतिमाएं लगवाने का बीड़ा गुर्जर विकास सभा ने उठाया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Sep 2018 01:21 AM (IST) Updated:Tue, 11 Sep 2018 01:21 AM (IST)
चौक चौराहों पर लगाई जाए महापुरुषों की प्रतिमाएं : सत्यपाल
चौक चौराहों पर लगाई जाए महापुरुषों की प्रतिमाएं : सत्यपाल

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : गुर्जर समाज के मेधावियों को सम्मानित किया जाएगा। ऐसे सभी मेधावियों की पहचान की जाएगी। इससे समाज के युवाओं में पढ़ने की ललक बढ़ेगी। इसके अलावा चौक चौराहों पर समाज के महापुरुषों की प्रतिमाएं लगवाने का बीड़ा गुर्जर विकास सभा ने उठाया है। गुर्जर सम्राट राजा मिहिर भोज की जयंती पर कार्यक्रम में समाज के लोगों ने इस पर मंथन किया। इस दौरान राजा मिहिर भोज के जीवन परिचय से समाज के लोगों को प्रेरणा लेने का भी आह्वान किया गया।

कपालमोचन में गुर्जर धर्मशाला में चक्रवर्ती सम्राट राजा मिहिर भोज की जयंती मनाई गई। गुर्जर विकास सभा के पदाधिकारियों ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे डॉ. ओम ¨सह चौहान ने कहा कि गुर्जर सम्राट मिहिर भोज ने अरब आक्रमणकारियों से देश की रक्षा की थी। उनकी वजह से गुर्जर समाज का नाम प्रसिद्ध हुआ। ऐसे महापुरुषों की प्रतिमाएं चौक चौराहों पर लगाई जानी चाहिए। ताकि अन्य लोग भी इनसे प्रेरित हो सके। आज के समय में भी को एकजुट होने की जरुरत है और बच्चों को बेहतर शिक्षा देने की जरुरत है, क्योंकि बेहतर शिक्षा से ही समाज तरक्की कर सकेगा। एडवोकेट सत्यपाल पंवार ने कहा कि समाज के मेधावियों को सम्मानित किया जाना चाहिए। इससे अन्य बच्चे भी प्रेरित होंगे और पढ़ाई का स्तर भी सुधरेगा। उन्होंने समाज के लोगों से सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया। इनमें पर्यावरण रक्षा के लिए पौधरोपण, रक्तदान करने जैसे कार्यों में समाज के लोगों को आगे आने का संदेश दिया। इस अवसर पर जगदीश पंवार, गुलाब ¨सह एडवोकेट, नरेंद्र पाल, रणधीर ¨सह, सुरेंद्र बनकट, सुल्तान ¨सह, मोनू, अमित, जगपाल, जगमाल, जरनैल ¨सह, सुरेंद्र काठगढ़, रामपाल, अनुज, सोमनाथ, जय ¨सह, रमेश, महेंद्र भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी