बॉर्डर से लौटाई गई उत्तर प्रदेश की ओर से आई धान की ट्रॉलियां

जिले के साथ लगते दूसरे प्रदेशों से आने वाली धान पर रोक के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने नाके लगाए हैं। पुलिस के साथ इन नाकों पर विभाग के कर्मचारी लगाए गए हैं। इन नाकों का शनिवार को डीएफएससी सुरेंद्र ¨सह ने निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Oct 2018 11:05 PM (IST) Updated:Sat, 20 Oct 2018 11:05 PM (IST)
बॉर्डर से लौटाई गई उत्तर प्रदेश की ओर से आई धान की ट्रॉलियां
बॉर्डर से लौटाई गई उत्तर प्रदेश की ओर से आई धान की ट्रॉलियां

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जिले के साथ लगते दूसरे प्रदेशों से आने वाली धान पर रोक के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने नाके लगाए हैं। पुलिस के साथ इन नाकों पर विभाग के कर्मचारी लगाए गए हैं। इन नाकों का शनिवार को डीएफएससी सुरेंद्र ¨सह ने निरीक्षण किया। जहां उत्तर प्रदेश की ओर से आ रही ट्रॉलियों व ट्रकों को वापस लौटाया गया।

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की ओर से कलानौर बार्डर, गुमथला, रणजीतपुर, हथनीकुंड बैराज पर नाके लगाए गए हैं। डीएफएससी ने बताया कि नाकों पर पुलिस विभाग तथा खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग से कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है। ताकि बाहरी राज्यों से जिले की मंडियों में पहुंच रही धान की आवक को रोका जा सके। इस दौरान कुछ लोग ट्रकों व ट्रॉलियों में धान लेकर आए, जिन्हें नाकों से लौटा दिया गया। यह लोग पड़ोस के जिले सहारनपुर से आए थे। इसके साथ ही डीएफएसी ने कर्मियों को हिदायत दी कि गैर कानूनी तरीके से कोई भी धान की ट्रॉली मंडियों में नहीं आने दी जाएगी।

किसानों से ली जाएगी आइडी

खरीद एजेंसियों व मार्केट कमेटी एवं आढ़तियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि वह मंडियों में आने वाले किसानों को कोई भी एक आइडी जमीन की फरद, राशन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर कार्ड की वेरिफिकेशन कराने के बाद ही धान की खरीद करें। इसमें कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी