अब सीएम थपथपाएंगे उत्कृष्ट कार्य करने वालों की पीठ, आज लंच पर करेंगे चर्चा

स्वच्छता व अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने पर सीएम सरपंचों की पीठ थपथपाएंगे। सरपंचों के साथ लंच करेंगे और गांवों में हुए विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे। गत दिनों रोहतक में हुए राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान प्रदेश की 58 ग्राम पंचायतों को फाइव व 19 को सिक्स स्टार मिले।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Aug 2019 09:10 AM (IST) Updated:Sat, 17 Aug 2019 09:10 AM (IST)
अब सीएम थपथपाएंगे उत्कृष्ट कार्य करने वालों की पीठ, आज लंच पर करेंगे चर्चा
अब सीएम थपथपाएंगे उत्कृष्ट कार्य करने वालों की पीठ, आज लंच पर करेंगे चर्चा

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : स्वच्छता व अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने पर सीएम सरपंचों की पीठ थपथपाएंगे। सरपंचों के साथ लंच करेंगे और गांवों में हुए विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे। गत दिनों रोहतक में हुए राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान प्रदेश की 58 ग्राम पंचायतों को फाइव व 19 को सिक्स स्टार मिले। इन सरपंचों को विशेष रूप से सम्मानित किया। यमुनानगर की खुर्दबन ग्राम पंचायत को सिक्स स्टार व ग्राम पंचायत पालेवाला, बरेहड़ी, अलीपुरा, बापौली को सिक्स स्टार मिला।

बरेहड़ी के युवा सरपंच वासुदेव राणा ने बताया कि डीडीपीओ की ओर से उनको निमंत्रण मिला है। शनिवार को सीएम मनोहर लाल के साथ सीएम हाउस पर लंच का कार्यक्रम है। इसमें वे सभी सरपंच भाग लेंगे, जिनको रोहतक में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि जिस ग्राम पंचायत को सिक्स स्टार मिले, उसको छह लाख व अन्य को विकास कार्यों के लिए 5-5 लाख रुपये और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इन क्षेत्रों में किया कार्य

सात स्टार इंद्रधनुष योजना के तहत वर्ष-2019-20 में बेटी प्रधान लिगानुपात, हर बच्चा स्कूल में, शांति और सद्भाव, पर्यावरण संरक्षण, सामाजिक भागेदारी व स्वच्छता के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए विकास एवं पंचायत मंत्री ओपी धनखड़ ने ग्राम पंचायतों को सम्मानित किया। इस पुरस्कार को लेकर सरपंच काफी उत्साहित हैं।

बेहतर कार्य हो रहे हैं उक्त गांवों में :

इस बार पंचायत पढ़ी लिखी होने का लाभ जनता को मिल रहा है। उक्त गांव में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, शिक्षा, आपसी सद्भाव, स्वच्छता सहित अन्य क्षेत्र में बेहतर कार्य हो रहे हैं। जिसका प्रभाव भी दिख रहा है। इन्हीं उपलब्धियों के कारण गत दिनों खुदर्बन के युवा सरपंच युवराज सिंह, बरहेडी के युवा सरपंच वासुदेव राणा, पालेवाले के सरपंच गोलू राणा, अलीपुरा के सरपंच रामकुमार व बपौली के सरपंच रोहित शर्मा को पुरस्कृत किया गया।

chat bot
आपका साथी