सरस मेले में आई यॉक वूल से बनी जैकेटों का जवाब नहीं

अनाज मंडी में आयोजित सरस मेला ग्रामीण भारत की जीवंत तस्वीर प्रस्तुत कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Feb 2020 07:50 AM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2020 07:50 AM (IST)
सरस मेले में आई यॉक वूल से बनी जैकेटों का जवाब नहीं
सरस मेले में आई यॉक वूल से बनी जैकेटों का जवाब नहीं

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : अनाज मंडी में आयोजित सरस मेला ग्रामीण भारत की जीवंत तस्वीर प्रस्तुत कर रहा है। मेले के प्रति शहरी व ग्रामीण लोगों में दिन-प्रतिदिन रुझान बढ़ रहा है और बढ़ी संख्या में जिला वासी इस मेले में खरीददारी कर रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश के जिला कागड़ा तहसील बैजनाथ के गांव बीड़ के हिम स्वयं सहायता समूह की रेणू देवी, मिसू राम व शिव कुमार ने यॉक वूल से बनी जैकेटों का स्टाल लगाया हुआ है। यह मेले में आए हुए दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस स्टाल से दर्शक यॉक वूल की जैकेटों की जम कर खरीदारी कर रहे हैं। हिम स्वयं सहायता समूह के उद्यमी मिसू राम ने बताया कि उनके द्वारा बनाई गई जैकेटें पहनने से सर्दी में भी गर्मी का अहसास होता है।

हिम स्वयं सहायता समूह के उद्यमी मिसू राम ने बताया कि उनका ग्रुप 2011 से यॉक वूल की जैकटों को बेचने का कार्य कर रहा है, जिससे उनके परिवार का गुजारा सही प्रकार से चल रहा है। उन्होंने अड़िशा, बिहार, उत्तराखंड, हरियाणा (गीता जयंती कुरुक्षेत्र) व चंडीगढ़ में हस्त निर्मित यॉक वूल जैकेटों की खूब बिक्री की है। उनकी स्टाल पर सौ रुपये से लेकर 2200 रुपये तक की कीमत तक की जैकेटें महिलाओं, पुरुषों और बच्चों के लिए उपलब्ध हैं। उनको हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के सरस मेले में सम्मानित भी किया गया है।

chat bot
आपका साथी