स्वास्थ्य सबसे बड़ा धन : विधायक

हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप और आर्टेमिस अस्पताल गुरुग्राम के संयुक्त तत्वावधान में निश्शुल्क स्वास्थ्य जांच एवं जागरूकता शिविर का आयोजन एसडी पब्लिक स्कूल माडल टाउन यमुनानगर के प्रांगण में किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 05:11 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 06:11 PM (IST)
स्वास्थ्य सबसे बड़ा धन : विधायक
स्वास्थ्य सबसे बड़ा धन : विधायक

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : हेल्पिंग हैंड्स ग्रुप और आर्टेमिस अस्पताल गुरुग्राम के संयुक्त तत्वावधान में निश्शुल्क स्वास्थ्य जांच एवं जागरूकता शिविर का आयोजन एसडी पब्लिक स्कूल माडल टाउन यमुनानगर के प्रांगण में किया गया।

विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने कहा कि स्वास्थ्य सबसे बड़ा धन है। हम कितना भी धन कमा लें या ख्याति अर्जित कर लें, मगर स्वस्थ जीवन हमें नही मिलता तो हम जीवन भर अनेक प्रकार की शारीरिक पीड़ाओं से गुजरते रहते है। इसलिए, हम अपने दिनचर्या में अपने शरीर के लिए समय अवश्य निकाले। सैर, व्यायाम, योग, संयमित खान-पान और जीवन पर ठीक ढंग से ध्यान देने पर हमारा शरीर स्वस्थ एवं निरोगी रह सकता है। संस्था निस्वार्थ भाव से मानव और माधव सेवा के कार्यो में लगी हुई है। आर्टेमिस अस्पताल के सभी चिकित्सकों और दल के सदस्यों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। ग्रुप के अध्यक्ष अजय मानिकटहला ने कहा कि उनकी संस्था सरकारी स्कूलों में जरूरत के सामान उपलब्ध कराने के साथ-साथ विद्यार्थियों को कापी-किताबों, पैन के साथ-साथ वर्दी इत्यादि की व्यवस्था भी करती है। संस्था के सचिव डॉ. नरेन्द्र साही ने कहा कि यमुनानगर की जनता के प्यार व सहयोग से संस्था सेवा के कार्य कर रही है। चिकित्सकों ने कैंसर, हड्डी, हृदय व दर्द से पीड़ित मरीजों की जांच की तथा दवा देकर उचित व उपयोगी मार्गदर्शन भी दिया। मंच का संचालन गुरु नानक खालसा कालेज के जन संचार विभाग के अध्यक्ष डॉ. उदय भान ¨सह ने किया। इस अवसर पर सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष एडवोकेट चंद्र मेहता, सचिव सुभाष मेहता, प्रबंधक नरेश ढींगड़ा उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी