नपा की लगाई स्ट्रीट लाइट खराब, लोग बोले-घपला हुआ है

संवाद सहयोगी, रादौर : नगरपालिका ने तीन सालों में जो भी स्ट्रीट लाइटें कस्बा में लगाई हैं, व

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 09:23 PM (IST) Updated:Fri, 15 Feb 2019 12:25 AM (IST)
नपा की लगाई स्ट्रीट लाइट खराब, लोग बोले-घपला हुआ है
नपा की लगाई स्ट्रीट लाइट खराब, लोग बोले-घपला हुआ है

संवाद सहयोगी, रादौर : नगरपालिका ने तीन सालों में जो भी स्ट्रीट लाइटें कस्बा में लगाई हैं, वो घटिया किस्म की हैं। लगते ही खराब हो जाती है। अधिकारी और कर्मचारियों से शिकायतें करते हैं, लेकिन लोगों की कोई नहीं सुनता। लोगों का कहना है कि निगम अधिकारियों ने जो लाइटें लगाई हैं वह घटिया किस्म की हैं। इनकी खरीद में भ्रष्टाचार हुआ है। इसलिए लाइटों की जांच होनी चाहिए। नपा में स्ट्रीट लाइट का ठेका दिया गया है फिर भी लाइट व्यवस्था पूरी तरहा से फेल है।

शहर निवासी मायाराम, देवीचंद, नरेश कुमार, रामकुमार ने बताया कि 48 घंटे के अंदर स्ट्रीट लाइट की शिकायत दूर होनी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। लोगों का कहना है कि ठेकेदारों से मिलकर लोगों द्वारा घटिया स्ट्रीट लाइटें लगाई गई हैं। इन्हें ठीक भी नहीं किया जाता। स्ट्रीट लाइट ठीक करवाने के लिए नपा में एक रजिस्टर लगाया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती। नियम अनुसार 48 घंटे भर स्ट्रीट लाइट ठीक न होने पर ठेकेदार पर 50 रुपये प्रति दिन के हिसाब से जुर्माना लगना चाहिए।

इस बारे एमई विकास धीमान ने कहा कि नपा स्ट्रीट लाइट व्यवस्था को लेकर गंभीर है। यदि समय पर किसी की स्ट्रीट लाइट ठीक नहीं हुई तो ठेकेदार पर जुर्माना किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी