लिंगानुपात में सुधार के लिए और कार्य करने की जरूरत : गुप्ता

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जिले में ¨लगानुपात से मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. राकेश्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jun 2017 12:36 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jun 2017 12:36 AM (IST)
लिंगानुपात में सुधार के लिए और कार्य करने की जरूरत : गुप्ता
लिंगानुपात में सुधार के लिए और कार्य करने की जरूरत : गुप्ता

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : जिले में ¨लगानुपात से मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. राकेश गुप्ता संतुष्ट नहीं दिखाई दिए। शुक्रवार को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से उन्होंने प्रदेशभर के जिला उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों, उपमण्डलाधीशों तथा जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर समीक्षा बैठक की और ¨लगानुपात के सुधार के लिए और प्रयास किए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि कुछ जिले ¨लगानुपात में सुधार के लिए अच्छा कार्य कर रहे हैं वे बधाई के पात्र है। जिले में ¨लगानुपात सुधार के लिए और अधिक कार्य करने की जरूरत है। यदि सभी सही ढंग से केसों को टैकल करेंगे तो इससे समाज में कन्या भ्रूणहत्या को रोकने का अच्छा संदेश जाएगा।

इनसेट

पशुबाड़े में भिजवाएं गोवंश

उन्होंने आवारा पशुओं के लिए गोशाला, नंदीशाला व पशुबाड़े की समीक्षा करते हुए कहा कि आवारा पशुओं विशेषकर गाय व सांडों को पशुबाड़े में भिजवाने का कार्य निरंतर जारी रहे ताकि आवारा पशुओं द्वारा किसी प्रकार की कोई परेशानी पैदा न हो। उन्होंने कहा कि शहर में इस प्रकार के आवारा पशुओं की ज्यादा समस्या होती है जिसके कारण यातायात बाधित होता है और लोगो को असुविधा का सामना करना पड़ता है।

इनसेट

नप कार्यों में लाएं तेजी

डॉ. राकेश गुप्ता ने शहरी क्षेत्रों को खुले में शौच मुक्त बनाया जाने पर समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता और खुले में शौच मुक्त बनाने पर अच्छा कार्य किया है और ग्रामीण ओडीएफ में प्रदेश ने चौथा स्थान अर्जित किया है। अब शहरी क्षेत्र में खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए सभी नगर पालिकाएं तेजी से कार्य करें ताकि निर्धारित अवधि में शहरी क्षेत्र को शौच मुक्त बनाकर हरियाणा प्रदेश अगले पायदान को भी हासिल कर सके।

इनसेट

यह अधिकारी रहे उपस्थित

इस बैठक में उपायुक्त रोहतास ¨सह खरब, पुलिस अधीक्षक राजेश कालिया, जगाधरी, बिलासपुर व रादौर के एसडीएम भारत भूषण कौशिक, नवीन आहूजा व डॉ. पूजा भारती, नगर निगम के आयुक्त गिरिश अरोड़ा, जगाधरी के डीएसपी राजेन्द्र ¨सह, डीएसपी मुख्यालय ऊषा कुण्डु, जिला राजस्व अधिकारी हरिओम बिश्रोई, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी गगनदीप ¨सह, डीआईओ रमेश गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ. राजेन्द्र प्रसाद, महिला एवं बाल विकास की जिला कार्यक्रम अधिकारी सरीता चौहान, बाल सरंक्षण अधिकारी, जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी स्वर्ण ¨सह जंजोटर सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी