फर्जी वोटिग का विरोध करने पर मंडी में भाजपा और कांग्रेस समर्थकों में हुआ विवाद, पुलिस ने दोनों पक्षों को निकाला बाहर

लोकसभा चुनाव के मतदान हल्की-फुल्की नोकझोंक के बीच शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। गांव मंडी में फर्जी वोट डलवाने का विरोध करने पर सरपंच राकिब अली के साथ मारपीट हुई जबकि बूड़िया के सरकारी स्कूल में बने पोलिग बूथ के अंदर कांग्रेस नेता के जाने पर हंगामा हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 May 2019 10:55 AM (IST) Updated:Mon, 13 May 2019 10:55 AM (IST)
फर्जी वोटिग का विरोध करने पर मंडी में भाजपा और कांग्रेस समर्थकों में हुआ विवाद,  पुलिस ने दोनों पक्षों को निकाला बाहर
फर्जी वोटिग का विरोध करने पर मंडी में भाजपा और कांग्रेस समर्थकों में हुआ विवाद, पुलिस ने दोनों पक्षों को निकाला बाहर

जागरण टीम, यमुनानगर : लोकसभा चुनाव के मतदान हल्की-फुल्की नोकझोंक के बीच शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। गांव मंडी में फर्जी वोट डलवाने का विरोध करने पर सरपंच राकिब अली के साथ मारपीट हुई, जबकि बूड़िया के सरकारी स्कूल में बने पोलिग बूथ के अंदर कांग्रेस नेता के जाने पर हंगामा हुआ। पुलिस पहुंची और मामला शांत कराया। इसी तरह से बिलासपुर में मतदान केंद्र के बाहर प्रचार सामग्री जलाने को लेकर विवाद हुआ।

मंडी गांव में फर्जी वोटिग पर दो पक्षों में मारपीट हो गई। बताया जा रहा है कि यहां पर कादिर नाम का व्यक्ति फर्जी वोटिग करा रहा था। उसका एजेंटों ने विरोध किया, तो वह गाली- गलौज करने लगा। सरपंच राकिब अली पहुंचे और उन्होंने भी कादिर को समझाया। जिस पर वह तैश में आ गया और सरपंच के साथ मारपीट शुरू कर दी, जिससे वहां पर बड़ा हंगामा हो गया। पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को मतदान केंद्र से बाहर निकाल दिया। इसके बाद ही मामला शांत हुआ।

थैला छीन लगा दी आग

बिलासपुर के कोटडा गांव के बूथ नंबर 115 पर प्रचार-सामग्री लाने पर दो पक्ष भिड़ पड़े। बताया जा रहा है कि साहब सिंह और केहर सिंह के बीच विवाद हुआ। आरोप है कि साहब सिंह के थैले में बीजेपी की प्रचार सामग्री थी। इसका कांग्रेस समर्थक केहर सिंह ने विरोध कर दिया। हालांकि उन्हें समझाया गया कि इस थैले में केवल वोटर लिस्ट है। जिस पर केहर सिंह ने उनका थैला छीन केंद्र के बाहर आग के हवाले कर दिया। इस मामले को लेकर दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। इस पर अफरा-तफरी मच गई, तुरंत डीएसपी आशीष चौधरी और थाना प्रभारी सुनील कुमार पहुंचे और मामला शांत कराया।

बूड़िया में दोपहर बाद बूथ पर हंगामा हुआ। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता पहुंच गए। वह बेरोकटोक बूथ के अंदर घुस गए। इसका वहां मौजूद भाजपा के पोलिग एजेंटों ने विरोध किया। भाजपा के एजेंटों का कहना था कि एजेंटों के अलावा कोई और इस तरह से अंदर नहीं जा सकता। इनकी वोट भी यहां पर नहीं है। करीब 10 मिनट तक हंगामा हुआ। बाद में पुलिस पहुंची और मामला शांत कराया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी