नशा करने के लिए नहीं मिले पैसे तो युवती ने चुरा ली एक्टिवा, गिरफ्तार

मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. विक्रम भारती का कहना है कि लड़कियां भी नशे के दलदल में धंसती जा रहीं हैं। बड़े शहरों में तो इस तरह के किस्से आए दिन सुनने को मिल जाते हैं। वह हैरान हैं कि यमुनानगर में भी इस प्रकार के मामले सामने आने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Jul 2019 09:31 AM (IST) Updated:Tue, 23 Jul 2019 06:35 AM (IST)
नशा करने के लिए नहीं मिले पैसे तो युवती ने चुरा ली एक्टिवा, गिरफ्तार
नशा करने के लिए नहीं मिले पैसे तो युवती ने चुरा ली एक्टिवा, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जगाधरी : नशे की लत पूरी करने के लिए अब तक युवाओं को चोरी करते सुना था। अब युवतियां इसके लिए वाहन चुराने लगी हैं। एक युवती ने स्मैक का नशा करने के लिए अनाज मंडी के नजदीक घर के बाहर खड़ी एक्टिवा चुरा ली। वारदात सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई। वाहन मालिक ने सीसीटीवी में युवती को एक्टिवा ले जाते देखा तो तुरंत पुलिस को सूचना दी। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने युवती को एक्टिवा सहित पकड़ लिया। वह 12वीं पास है और अच्छे परिवार से संबंध रखती है। पुलिस के मुताबिक चोरी के दौरान युवती के साथ दो युवक भी थे। इसकी जांच की जा रही है।

अनाज मंडी जगाधरी निवासी नितिन शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने एक्टिवा घर के बाहर खड़ी की थी। देर रात उसने देखा कि एक्टिवा गायब थी। उसने सीसीटीवी की जांच की तो देखा कि कोई लड़की इसे चुरा कर ले गई है। सूचना पर पुलिस ने सतर्कता दिखाई। लड़की को पकड़ कर थाने लाई।

काफी समय से कर रही नशा

पुलिस के अनुसार पकड़ी गई युवती 10वीं कक्षा से ही नशा कर रही है। पढ़ाई के दौरान उसके संपर्क में राजन, मुर्गा उर्फ गौरव निवासी शंभु कॉलोनी से हुआ। ये दोनों युवक खुद नशा करते हैं। चोरी करने में भी माहिर हैं। इनके संपर्क में आने से ये भी नशा करने लगी। पहले फ्री में नशा परोसा गया। जब लत लग गई तो पैसे मांगने शुरू कर दिए। महंगे नशे के लिए युवती पैसे नहीं जुटा सकी। इसकी पूर्ति के लिए चोरी की तरफ कदम बढ़ा दिए। एक्टिवा चुरा कर बेचने के लिए जा रही थी, तभी मालिक ने देख लिया और पुलिस को सूचित किया।

सकारात्मक सोच रखें

मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. विक्रम भारती का कहना है कि लड़कियां भी नशे के दलदल में धंसती जा रहीं हैं। बड़े शहरों में तो इस तरह के किस्से आए दिन सुनने को मिल जाते हैं। वह हैरान हैं कि यमुनानगर में भी इस प्रकार के मामले सामने आने लगे हैं। नशा करने के लिए जब पैसे नहीं मिलते तो वह चोरी करने से भी पीछे नहीं हटती। इसके लिए अभिभावक भी कम दोषी नहीं हैं। उनकी तरफ से कभी ये नहीं देखा जाता है कि बेटी अगर महंगा मोबाइल ले रही है तो वह पैसे कहां से लाई है। रात तक घर से बाहर रहने लगी है तो पूछताछ तक नहीं करते। उन्होंने युवतियों को सुझाव दिया है कि नकारात्मक विचारों को खुद पर हावी नहीं होने दे। सकारात्मक रहकर जिदगी में आगे बढ़ें।

--------------

सिटी एसएचओ जगाधरी मनोज कुमार के मुताबिक चोरी और स्मैक में युवती का साथ राजन, मुर्गा उर्फ गौरव वासी शंभु कालोनी पांसरा ने भी दिया। जल्द ही इन्हें भी जांच में शामिल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी