रोडवेज कर्मचारियों का जांचा स्वास्थ्य

फैमिली प्ला¨नग एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से रोडवेज वर्कशाप में कर्मचारियों के लिए एचआइवी एड्स पर जागरूकता कार्यक्रम व स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डॉ. हेमंत केसवानी ने कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 11:19 PM (IST)
रोडवेज कर्मचारियों का जांचा स्वास्थ्य
रोडवेज कर्मचारियों का जांचा स्वास्थ्य

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : फैमिली प्ला¨नग एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से रोडवेज वर्कशाप में कर्मचारियों के लिए एचआइवी एड्स पर जागरूकता कार्यक्रम व स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डॉ. हेमंत केसवानी ने कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की। उनके हीमोग्लोबिन की भी जांच की गई। शाखा की उप प्रधान इंदू कपूर ने कर्मचारियों की आंखों की जांच की और परिवार नियोजन बारे बताया।

शाखा की प्रबंधक डॉ. अंजना तलुजा ने एचआइवी एड्स बारे जानकारी दी। उन्होंने इस बीमारी के कारण, लक्षण व बचाव बारे बताया। कार्यक्रम अधिकारी नवीन कुमार ने कहा कि परिवार नियोजन में पुरूषों की भागेदारी भी अहम होती है। पुरुषों के लिए नसबंदी ऐसा स्थाई उपाय है जिसको अपना कर परिवार नियोजन किया जा सकता है। मौके पर रोडवेज के महाप्रबंधक र¨वद्र पी पाठक, कर्मचारी नेता हरी नारायाण शर्मा, शुभम, बालक राम, वर्कशाप मैनेजर व ज्ञान चंद उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी